NCP के सीनियर नेता और पूर्व सांसद डीपी त्रिपाठी का निधन

नई दिल्‍ली। NCP के सीनियर नेता और पूर्व सांसद डीपी त्रिपाठी का गुरुवार को निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमारियों से पीड़ित थे। दिल्ली के अस्पताल में उनका निधन हुआ। NCP के सीनियर नेता प्रफुल्ल पटेल ने पूर्व सांसद डीपी त्रिपाठी के निधन पर शोक जताया है।
उन्होंने कहा, ‘अपने सहयोगी डीपी त्रिपाठी के निधन से गहरा सदमा लगा है। उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।’ NCP के मुखिया शरद पवार का उन्हें बेहद करीबी माना जाता था।
फिलहाल डीपी त्रिपाठी NCP के महासचिव के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे थे। पिछले साल ही राज्यसभा से उनका कार्यकाल समाप्त हुआ था। अपने विदाई भाषण में उन्होंने सेक्स के मुद्दे को उठाते हुए कहा था कि आज तक इस पर संसद में चर्चा नहीं हुई जबकि गांधी जी और लोहिया ने भी इस पर बात की थी।
उन्होंने कहा था कि सेक्स से जुड़ी बीमारियों के चलते मौतें होती हैं लेकिन कभी इस पर बात नहीं हुई।
त्रिपाठी ने कहा था कि जहां कामसूत्र लिखा, वहां संसद में सेक्स पर बात क्यों नहीं
उन्होंने कहा कि जिस देश में कामसूत्र जैसी पुस्तक लिखी गई थी, वहां की संसद में सेक्स जैसे विषय पर कभी बात नहीं की गई। इस पुस्तक को लिखने वाले वात्स्यायन को ऋषि का दर्जा प्राप्त था। अजंता-अलोरा की गुफाएं और खजुराहो के स्मारक इसी पर समर्पित हैं लेकिन कभी संसद तक में यह मसला नहीं उठा। 1968 में राजनीति में आए डीपी त्रिपाठी को संसद के अच्छे वक्ताओं में शुमार किया जाता था। आपातकाल में आंदोलन के चलते वह जेल भी रहे थे।
-एजेंसियां

The post NCP के सीनियर नेता और पूर्व सांसद डीपी त्रिपाठी का निधन appeared first on updarpan.com.