फर्स्ट टाइम सेक्सुअल रिलेशन बनाने से पहले जानें ये बातें

शादी के बाद कपल अपनी सुहागरात को लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटेट रहते हैं। इस चीज को लेकर उनके दिल में बहुत सारे अरमान होते हैं। तो अगर आपकी लाइफ में भी ये पड़ाव आने वाला है तो उस रात की अभी से तैयारी कर लें। इसलिए आज हमने आपके लिए एक चेकलिस्ट बनाई है, जिसे देखकर आप ये सोचे कि क्या आपने वो सारी तैयारी कर ली है?

ब्लीडिंग हो ऐसा ज़रूरी नहीं-

आज के समय में भी बहुत से लोग ऐसे हैं, जो सेचते हैं कि पहली बार सेक्स करन पर ब्लीडिंग होती है। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है। क्योंकि यह हाइमन पर डिपेंड करता है। अक्सर फिज़िकली एक्टिव लड़कियों में स्विमिंग या साइकलिंग के दौरान हाइमन ब्रेक हो जाता है। जिस वजह से कई बार पहली बार सेक्स करने पर ब्लीडिंग नहीं होती।


मानसिक रुप से रहें तैयार-

पहली बार सेक्स करने से पहले आपको यह बात जाननी चाहिए कि संबंध बनाने की मीनिंग केवल सेक्सुअल इंटरकोर्स नहीं होता। लेकिन कुछ लोगों को ऐसा लगता है क्योंकि हमारी पारंपरिक सोच ऐसी है। सुहागरात में जरूरी नहीं है कि कपल के बीच सेक्सुअल पेनिट्रेशन हो।

अगर आप दोनों पहले से आपस में इमोशनली जुड़े हैं, तो हो सकता है पहली बार में आप ज्यादा कम्फर्ट फील करें। इसलिए सेक्स से पहले आपस में बात करें और मानसिक रूप से इसके लिए तैयार रहें। जिसके बाद आप बिना झिझक के सेक्स का आनंद उठा सकें।

जरूरी नहीं ऑर्गेज़्म पर पहुंचे-

हर कपल चाहता है कि सेक्स करते समय वह चरमसीमा पर पहुंचे। लेकिन जब आप पहली बार सेक्स कर रहें तो इस बात पर ज़्यादा फोकस न करें। क्योंकि जरूरी नहीं है कि पहली बार में आप ऑर्गैज्म पर पहुंचें।

ल्युब्रिकेंट रखें पास-

पहली बार संबंध बनाने से पहले ल्युब्रिकेंट जरूर अपने पास रखें। हो सकता है आपको इसकी जरूरत न पड़े। लेकिन अगर सेक्स के दौरान आपकी पार्टनर को असहजता या दर्द फील हो तो ल्युब्रिकेंट आपकी परेशानी को दूर करने में मदद करेगा।

सेक्सुअल फील जरूरी-

पहली बार सेक्स करने जा रही हैं तो पहले ख़ुद सेक्सुअल फील करें। पहले शॉवर लें और अच्छा-सा फ्रेगरेंस लगाएं। साथ ही अपनी पसंदीदा लिंगरी या इनरवेयर कैरी करें। वहीं, लड़के शेव करके, शॉवर लेकर और फ्रेगरेंस लगाकर भी सेक्सुअलफील कर सकते हैं। ये चीजें दोनों का मूड सेट करेंगी।

जरूरी है फोरप्ले-आफ्टरप्ले-

सेक्स करने से पहले इस बात को समझ लें कि फोरप्ले-आफ्टरप्ले कितना जरूरी है। यह आप दोनों का मूड सेट करता है साथ ही आपको और भी करीब लाता है। इसलिए सेक्स से पहले और बाद में एक-दूसरे को गले लगाएं, किस करें और एक-दूसरे के कामोत्तेजक अंगों से खेलना न भूलें।