जिओ ने किया अपने ग्राहकों को खुश, जानिए कैसे

रिलायंस जिओ भारत की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी है जिओ ने पिछले 3 सालों से अपने सस्ते डाटा प्लान और अनलिमिटेड कॉलिंग और इंटरनेट की वजह से लाखों यूजर्स को अपनी और किया है और जिओ ने अपने ग्राहकों को यह विश्वास दिलाया है कि दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के हिसाब से जिओ के प्लान बहुत ज्यादा सस्ते हैं और नेटवर्क भी शानदार है। इसी कारण जिओ ने लाखों यूजर्स का भरोसा जीता है लेकिन हाल ही में 6 दिसंबर से जियो ने अपने सभी टैरिफ प्रीपेड प्लान में 40 फ़ीसदी बढ़ोतरी करके कहीं ना कहीं अपने ग्राहकों को निराश किया है लेकिन जिओ के नए प्लान लॉन्च करने के बाद यह लगता है कि जिओ के यह प्लान दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के टैरिफ प्लान से 300 गुना ज्यादा बेनिफिट देते हैं। जिससे जिओ यूजर्स जिओ को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं हाल ही में जियो ने अपने सभी प्रीपेड प्लान पेश किए गए हैं जो इस प्रकार है।

दिसंबर से सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने-अपने प्रीपेड प्लान में 40 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की है लेकिन जिओ के प्लान बढ़ोतरी करने के बाद भी दूसरी कंपनियों से बहुत ज्यादा सस्ते है। जिओ ने यह कदम दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के प्रीपेड प्लान की बढ़ोतरी के बाद उठाया है।

जिओ के पुराने प्लान्स का लाभ-

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के टैरिफ सुरक्षा दिशानिर्देशों के कारण कुछ पुरानी योजनाएं अभी भी उपलब्ध हैं, जो टेलीकॉम ऑपरेटरों के लिए अपनी रिचार्ज योजनाओं को न्यूनतम छह महीने के लिए उपलब्ध कराना अनिवार्य बनाता है। इसकी शुरुआत। इसका मतलब यह है कि एक मौका है,