अमेरिका के 6 राज्यों में टॉपलेस घूम सकती हैं महिलाएं, जानिए वजह

पुरे वर्ल्ड में महिलाओं ने एक मूवमेंट चलाया था। जिसमे महिलाओं ने पुरुषों के बराबर शरीर के ऊपरी हिस्से को खुला छोड़कर घूमने की सरकार से आजादी मांगी थी।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के 6 राज्यों में अब टॉपलेस घूमना लीगल हो गया है। अमेरिका सरकार द्वारा इस कानून बनाए जाने के बाद अब महिलाएं पश्चिम अमेरिका के 6 राज्यों व्योमिंग ,उताह, कोलोराडो, कैनसस,ओक्लाहोमा और न्यू मैक्सिको में महिलाएं अब टॉपलेस होकर घूम सकती हैं। वहीं इन राज्यों में रहने वाली कई महिलाओं ने सरकार के इस फैसले का विरोध भी किया है। कोर्ट ने ‘एफटीएन’ मूवमेंट की बात मानी और इन 6 राज्यों में औरतों को टॉपलेस होकर घूमने की मंजूरी दे दी है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार सरकार के इस फैसले को रोकने के लिए फॉर्ट कॉलिन्स और कोलोराडो शहर ने 2 करोड़ रुपए खर्च किए थे। लेकिन सरकार का फैसला आने के बाद फॉर्ट कॉलिन्स सरकार के प्रवक्ता ने कहा अब हमें शहर की बाकी अहम चीजों पर पैसे खर्च करने चाहिए।

दरअसल महिलाओं ने ‘एफटीएन’ नाम का एक मूवमेंट चलाया था। जिसमें उन्होंने मांग की थी कि थी की उनको भी पुरुषों के तरह टॉपलेस घूमने का अधिकार दिया जाए। महिलाओं का मानना था कि महिलाओं का शरीर कोई उपभोग की वस्तु नहीं है। बल्कि उन्हें भी पुरुषों की तरह समान अधिकार मिलने चाहिए। महिलाओं की इस मूवमेंट पर कोर्ट ने टॉपलेस बैन को हटा दिया है।