New Year Celebration: पार्टी के लिए ऐसे बनाएं त्वचा को ग्लोइंग, अपनाएं ये टिप्स

नया साल आने में अब बस कुछ ही घंटे बाकी हैं। ऐसे में सभी इसकी तैयारियों में जोरो-शोरों से जुटे हुए हैं। बहुत सी लड़कियां न्यू पार्टी में जाएंगी। इसलिए उन्होंने कपड़ों और मेकअप की खरीदारी की होगी। लेकिन इसके साथ ही आपको अपनी स्किन का ख्याल रखना भी जरूरी है। वरना पार्टी में आपका चेहरा बुझा-बुझा सा नजर आएगा। इसलिए न्यू पार्टी के लिए तैयार होने से पहले आप इन स्किन केयर रूटीन को जरूर फॉलो करें, जिससे आप पार्टी में स्पेशल और यूनिक दिखें।

मॉर्निंग क्लीनिंग

सबसे पहले सुबह उठकर अपने फेस को टोनर से साफ करें। फिर अपने चेहरे को अचेछे से फेसवॉश से धोएं। अब स्किन को मॉश्चराइज करें। जिससे वह साफ और ग्लोइंग दिखे।

स्किन को रखें हाइड्रेटेट

स्किन को ग्लोइंग व क्लियर रखना चाहती हैं तो रोजाना 8-10 गिलास पानी जरूर पिएं। इससे चेहरा ड्राई व डल नहीं होता है। त्वचा को खूबसूरत बनाएं रखने  लिए स्किन को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी है।

स्क्रबिंग करें

चेहरे को साफ करने के बाद स्क्रबिंग करें। आप चाहें तो कॉफी में ऑलिव ऑयल मिलाएं और हल्का गर्म करें। फिर इसमें चीनी मिक्स करके चेहरे पर 4 से 5 मिनट तक स्क्रबिंग करें और स्टीम लें। ऐसा करके स्किन में ग्लो आएगा।

ईवनिंग क्लीनिंग

जिस तरह से मॉर्निंग में आप अपने चेहरे की क्लीजिंग करती हैं वैसे ही शाम को भी करें। इसके बाद ही मेकअप करना स्टार्ट करें। ध्यान रखें कि कम से कम केमिक्ल युक्त प्रोड्क्ट्स का इस्तेमाल स्किन पर करें।

अच्छी नींद जरूरी

अच्छी स्किन और हेल्थ के लिए रोजाना 7-8 घंटे की नींद लेना बहुत जरूरी है। वहीं न्यू ईयर पार्टी में जाने से पहले भी दिन में 2 घंटे आराम कर लें। जिससे पार्टी में आप फ्रेश नजर आएं।