New Year 2020: नए साल में जरूर लें ये 4 स्किन केयर Resolutions

नए साल का स्वागत हर इंसान अपने-अपने तरीके से करता है। कुछ लोग नए साल में पार्टी एंजॉय करने के साथ आने वाले साल के लिए Resolutions भी लेते हैं। अगर आप भी नए साल में कुछ Resolution लेना चाहते हैं तो उसमें अनी स्किन से जुड़े ये Skin Resolution भी जरुर लें। तो आइए जानते हैं इनके बारे में…

मेकअप साफ करना

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। लेकिन कई बार लड़कियां बिना मेकअप रिमूव करे सो जाती हैं, जिससे उनकी स्किन जल्दी खराब होन लग जाती है। इसलिए मेकअप रिमूव करके चेहरे पर ऑलिव ऑयल या फिर नारियल के तेल की मसाज जरूर करें।

खूब पानी पिएं

भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिंस रिमूव होते हैं। जिसके कारण आपकी स्किन नेचुरली ग्लोइंग और क्लीयर बनती है। इसलिए नए साल में ये resolution जरूर लें कि आप रोजाना 8 से 10 गिलास पानी पिएंगे।

सनस्क्रीन का इस्तेमाल

गर्मियों की तेज धूप से बचने के लिए सनस्क्रीन का यूज जितना जरूरी है उतना ही इसका यूज सर्दियों में भी जरुरी है। क्योंकि सनस्क्रीन का यूज न करने से सनटैन, अन्य स्किन संबंधी समस्याएं और स्किन कैंसर होने तक का खतरा रहता है।

वाइप्स से बनाएं दूरी

कई बार महिलाएं ज्यादा समय तक घर से बाहर रहती हैं तो वह फेस क्लीन करने के लिए फेस वाइप्स का यूज करती हैं। लेकिन इसका ज्यादा इस्तेमाल आपकी स्किन की नमी खत्म करते हैं। इसमें मौजूद केमिकल्स की वजह से त्वचा अपनी चमक व ग्लो धीरे-धीरे खो देती है। इसलिए धयान रखें कि वाइप्स की जगह घर आकर क्लीसिंग मिल्क से चेहरा साफ करें।