सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी हमले में सेना के दो जवान शहीद

श्रीनगर। नए साल के मौके पर भारतीय सेना के दो जवानों ने अपनी जान गंवा दी। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सर्च ऑपरेशन के दौरान दो भारतीय जवान शहीद हो गए।
बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के बाद सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला बोला। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है और आतंकियों को ढूंढा जा रहा है।
अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठियों को खारी थरयाट जंगल में उस समय रोका गया जब वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। जम्मू में भारतीय सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने एक बयान में बताया, ‘नौशेरा सेक्टर में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सेना के दो सैनिक शहीद हो गए।’
अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधि की सूचना मिलने के बाद तलाश अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि घुसपैठियों ने सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी और भीषण मुठभेड़ के दौरान दो जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। कुछ दिनों पहले नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। इस दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था।
मंगलवार को जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था कि इस केंद्र शासित प्रदेश में 2019 में 160 आतंकवादी मारे गए और 102 को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने यह भी कहा था कि आतंकवादी संगठनों में शामिल होने वाले स्थानीय युवाओं की संख्या में कमी आई है।
-एजेंसियां

The post सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी हमले में सेना के दो जवान शहीद appeared first on updarpan.com.