बढ़ती ठंड से बचने के लिए आप भी हीटर पर है निर्भर, तो पढ़े इस खबर को

सर्दी के मौसम में हर कोई बढ़ती ठंड से बचने के लिए तरह-तरह की चीजें अपनाते हैं। ज्यादातर लोग अपने आपको ठंड से बचने के लिए ब्लोअर, गर्म पानी की बोतल का इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोग लकड़ियां जला कर अपने आपको ठंड से बचाने की कोशिश करते हैं।

शहरों में ज्यादातर लोग ब्लोअर पर निर्भर है जो गर्म करने का काम करता है। लेकिन क्या आपको पता है ब्लोअर अब मार्केट में खत्म हो गया है। शहरों की दुकानों में ब्लोअर की सप्लाई पूरी तरह से खत्म हो गई है। दुकानदारों का कहना है कि ब्लोअर के ज्यादा बिकने के कारण और ब्लोअर के पार्टस चाइना से आने के कारण सप्लाई रुक गई है। यानी कि ज्यादा बिकने के कारण अब ब्लोअर मार्केट में ही नहीं बचें। दुकानदारों के मुताबिक, ब्लोअर को खरीदने के लिए लोग ज्यादा पैसे देने को भी तैयार है।

दुकानदारों का कहना है कि इस साल वो लोगों के बीच में ब्लोअर की सप्लाई को पूरा नहीं कर पा रहे। इसके साथ ही दुकानदाकों का कहना है की पिछले सालों में सर्दियों में ब्लोअर उतने ही बिकते थे जितने की हम उम्मीद किया करते थे, लेकिन इस साल तो दिसंबर के बीच में ही ब्लोअर मार्केट से खत्म हो गए हैं। जिसकी वजह से उन्होंने पिछले 2 से 3 दिनों में 20 से 30 लोगों को यह कहकर वापस भेज दिया कि अब ब्लोअर या हीटर नहीं है।

स्टोर के मैनेजर भी अब कहने लगे हैं कि मार्केट में हीटर की सप्लाई करना अब काफी मुश्किल है क्योंकि हीटर या ब्लोअर के पार्ट्स चाइना से मंगाए जाते हैं और उसकी बुकिंग करीब 2 महीने पहले ही होती है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने भी दिल्ली में 8 जनवरी तक ठंड से राहत ना मिलने की उम्मीद जताई है।