आंध्र की तीन राजधानियों के प्रस्ताव का व‍िरोध, Naidu धरने पर बैठे

अमरावती। आंध्र प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ Chandrababu Naidu अपनी पत्नी व कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे हैं, वे तीन राजधानियों के प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के मुखिया नारा चंद्रबाबू नायडू अपनी पत्नी भुवनेश्वरी और अन्य नेताओं के साथ अमरावती के किसानों के साथ धरने पर बैठे। वह राज्य सरकार के तीन राजधानियों के प्रस्ताव का विरोध कर रहे थे।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री अमरावती को अनावश्यक रूप से परेशान कर रहे हैं। अतिरिक्त निवेश करने की कोई आवश्यकता नहीं है। यहां सब कुछ है, उच्च न्यायालय, सचिवालय, और डीजीपी कार्यालय आदि। हम इस कदम की निंदा करते हैं।’

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने हाल ही में तीन राजधानियों का प्रस्ताव दिया था। इसके खिलाफ येर्राबलेम गांव के किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। उनके आंदोलन का आज पांचवा दिन है। उन्हीं का समर्थन करने के लिए चंद्रबाबू पहुंचे थे।

नायडू ने ट्वीट कर कहा, ‘टीडीपी इस साल अमरावती में हो रहे विरोध को देखते हुए नया साल नहीं मनाएगी। हम अमरावती को बचाने के लिए हजारों प्रदर्शनकारी किसानों और कृषि श्रमिकों का साथ देंगे।’

राजधानी को अमरावती से विशाखापत्तनम में स्थानांतरित करने के प्रस्ताव से नाराज क्षेत्र के किसानों ने हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने राजधानी को स्थानांतरित करने की प्रक्रिया पर रोक लगाने या फिर उन्हें दया मृत्यु की इजाजत देने की मांग की। क्षेत्र के 29 गांवों के लोग अमरावती को राज्य की राजधानी बनाए रखने की मांग कर रहे हैं।
– एजेंसी

The post आंध्र की तीन राजधानियों के प्रस्ताव का व‍िरोध, Naidu धरने पर बैठे appeared first on updarpan.com.