अफगानिस्‍तान में Taliban का बड़ा हमला, 26 जवानों की मौत, 10 आतंकी ढेर

काबुल। उत्‍तरी अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किए गए Taliban आतंकवादियों के हमलों में 26 लोगों की मौत हुई है। Taliban हमले कुंदुज और बल्‍ख प्रांतों में किए गए। स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने हमलों को अंजाम देने के फौरन बाद इनकी जिम्‍मेदारी ले ली। कुंदुज प्रांत में 10 सुरक्षा बलों की मौत हुई जबकि उत्तरी प्रांत बल्ख में आठ पुलिसकर्मी मारे गए।

कुंदुज प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद युसुफ अयूबी (Mohammad Yusouf Ayubi) ने कहा कि मंगलवार को देर रात दशती अर्चि (Dashti Archi) जिले में हुए हमले में अफगान सुरक्षा बल के 10 सुरक्षाकर्मी मारे गए जबकि चार अन्‍य घायल हो गए। वहीं बल्‍ख प्रांत के प्रांतीय पुलिस के प्रमुख अजमल फायेज ने बताया कि आतंकियों ने मंगलवार देर रात को मजार-ए-शरीफ में शेबरगान राजमार्ग पर स्थित पुलिस चेकपोस्‍ट पर हमला किया जिनमें आठ सुरक्षाबलों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

इसके अलावा ताखर प्रांत (Takhar province) में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर तीसरा हमला किया गया जिसमें सात सुरक्षा बलों की मौत हो गई। इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए प्रां‍तीय गवर्नर के प्रवक्‍ता जवाद हजरी (Jawad Hajri) ने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें 10 आतंकी भी मारे गए। हमलों के बाद तालिबान के प्रवक्‍ता ज‍बीउल्‍लाह मुजाहिद ने हमलों की जिम्‍मेदारी ली।

उल्‍लेखनीय है कि Taliban ने अफगानिस्‍तान के एक तिहाई हिस्‍से पर कब्‍जा कर लिया है। आए दिन उसकी ओर से बड़े हमले अंजाम दिए जा रहे हैं। इनमें सुरक्षाबलों के साथ साथ आम लोगों की भी मौत हो रही है। हाल के दिनों में उत्‍तरी अफगानिस्‍तान में तालिबान के हमलों में तेजी देखी गई है। बीते सोमवार को ही तालिबान आतंकियों ने जौजान प्रांत में आतंकी हमलों को अंजाम दिया था जिसमें सुरक्षा बल के 14 जवानों की मौत हो गई थी।

– एजेंसी

The post अफगानिस्‍तान में Taliban का बड़ा हमला, 26 जवानों की मौत, 10 आतंकी ढेर appeared first on updarpan.com.