बांग्लादेश ने भारतीय सीमा से जुड़े इलाकों में इंटरनेट पर रोक लगाई

ढाका। बांग्लादेश सरकार ने भारत की सीमा के साथ जुड़े इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। बांग्लादेश सरकार ने बताया है कि सुरक्षा कारणों के चलते ऐसा किया गया है। इस कदम से लगभग 1 करोड़ लोग मोबाइल इंटरनेट का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। बांग्लादेश के टेलीकम्युनिकेशन डिपार्टमेंट ने मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर्स से कहा है कि अगले नोटिस तक सीमावर्ती इलाकों में इंटरनेट सेवा रोक दी जाए।
बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमिशन (BTRC) के चेयरमैन जहूरुल हक ने बताया, ‘एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है।’
BTRC ने अपने बयान में कहा है कि 32 जिलों में मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगाई गई है जो कि भारत और म्यांमार के सीमा से जुड़े हैं। हालांकि गृह मंत्री असदुज्जमान खान कमल और विदेश मंत्री एक अब्दुल ने इस बात को टालते हुए कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है।
बांग्लादेश की तरफ से यह फैसला तब किया गया है जब भारत ने संशोधित नागरिकता कानून लागू कर दिया है। इसके तहत बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है। 22 दिसंबर को बांग्लादेश के बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने कहा था कि नई दिल्ली की तरफ से अवैध तरीके से भारत में रह रहे बांग्लादेशियों की लिस्ट उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने अपना भारत दौरा भी रद्द कर दिया था।
-एजेंसियां

The post बांग्लादेश ने भारतीय सीमा से जुड़े इलाकों में इंटरनेट पर रोक लगाई appeared first on updarpan.com.