पाक फ़िल्मकार का आरोप, मेरे साथ अंग्रेजी अखबार Dawn के CEO ने रेप किया

पाकिस्तानी फ़िल्मकार जमशेद महमूद ने इसी साल अक्टूबर महीने में आरोप लगाया था कि एक मीडिया घराने के मालिक ने 13 साल पहले उनके साथ रेप किया था. उस वक़्त जमशेद के उस आरोप पर खलबली मच गई थी. हालांकि तब उन्होंने जिस पर रेप का आरोप लगाया, उनका नाम नहीं बताया था. सोमवार को जमशेद ने नाम बता दिया और वो नाम है पाकिस्तान के मशहूर अंग्रेज़ी अख़बार Dawn के सीईओ हामीद हारून.
जमशेद को लोग जमी नाम से पुकारते हैं. शनिवार की रात जमी ने एक नया ट्विटर अकाउंट बनाया और इसी अकाउंट से ट्वीट कर आरोप लगाए हैं. जमी का कहना है कि पहला ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था इसलिए नया ट्विटर अकाउंट बनाना पड़ा. जमी ने अपने ट्वीट को फ़ेसबुक पेज पर भी शेयर किया है.
हारून ने इन आरोपों के जवाब में एक बयान जारी किया है. उन्होंने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. उन्होंने अपने बयान में कहा है, ”ज़ाहिर तौर पर यह कहानी फ़र्ज़ी है. जानबूझकर मनगढ़ंत और काल्पनिक कहानी गढ़ी गई ताकि मुझे और अख़बार को चुप कराया जा सके. मैं इस मामले में क़ानूनी कार्यवाही करने जा रहा हूं.”
हारून ने कहा, ”मैं क़ानूनी कार्यवाही शुरू करने जा रहा हूं. मेरे नाम और प्रतिष्ठा के साथ प्रेस की आज़ादी पर चोट करने की यह साज़िश है.”
पाकिस्तान की इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जमशेद महमूद एक बड़ा नाम है. 2014 में जमी ने O21 फ़िल्म निर्देशित किया था. जमी की निर्देशित फ़िल्म मूर 2015 में पाकिस्तान की तरफ़ से ऑस्कर के लिए भेजी गई थी.
-BBC

The post पाक फ़िल्मकार का आरोप, मेरे साथ अंग्रेजी अखबार Dawn के CEO ने रेप किया appeared first on updarpan.com.