कैंसर से पीड़ित थी महिला, डॉक्टर्स भी दे चुके थे जवाब, फिर हुआ ये

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी कई खबरें आती है जिनके बारे में जानकर यकीन कर पाना मुश्किल होता है. ऐसी ही एक खबर मेडिकल साइंस की है, जिसमें एक महिला के साथ ऐसा चमत्कार हुआ की अब वो सुर्खियों में आ गई है. जी हां, स्कॉटलैंड में रहने वाली यह महिला जानलेवा ब्रेन ट्यूमर का शिकार थी. डॉक्टर ने जब इसकी जांच की तो महिला को बताया कि अब वो अपने जीवन का अंतिम पड़ाव जी रही है. पर इस महिला के दोस्त ने कुछ ऐसा किया कि आज ये महिला पूरी तरह फिट है.

डॉक्टरों ने टेक दिए घुटने

यह घटना स्कॉटलैंड के साउथ लेनार्कशायर में हुई. यहां की रहने वाली 49 वर्षीय महिला लिन कैमरन खतरनाक ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थी. लिन को जब अपनी इस जानलेवा बीमारी के बारे में पता चला तो उसने तुरन्त डॉक्टरों का सहारा लिया. डॉक्टर ने लिन ले इलाज के लिए एडवांस कीमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी की. पर लिन को इस बीमारी से छुटकारा नही मिला. आखिरकार डॉक्टरो ने घुटने टेकते हुए लिन को कहा कि अब उसकी जिंदगी मात्र कुछ महीनो की बची है. डॉक्टरों की बात सुनते ही लिन का पूरा परिवार टूट गया.

दोस्त ने दी हिम्मत

लिन इस बीमारी से टूट चुकी थी पर वो जिंदगी जीना चाहती थी. ऐसे मे लिन ने ब्रेन ट्यूमर का खात्मा करने के लिए कई पद्धतियां खोजनी शुरू कर दी. इसी दौरान लिन के एक खास दोस्त ने उसे हिम्मत बांधते हुए कहा कि अगर वो भांग के पौधे का तेल यूज़ करे तो शायद उसकी यह बीमारी खत्म हो जाएगी. लीन ने अपने दोस्त की बात पर विश्वास करके कैनाबिस के तेल से इलाज करना शुरू कर दिया.