अगर आप के पास है बैंक खाता तो जरूर पढ़ें यह खबर

हम आपको बता दें कि इस समय देश में डिजिटल का दौर चल रहा है। इस दौर में ऑनलाइन पेमेंट और मनी ट्रांसफर का चालान बहुत ही तेजी से बढ़ गया है। बहुत से लोग अपने दोस्त और रिस्तेदारो को पैसा भेजने के लिए इस प्लेटफॉर्म (ऑनलाइन मनी ट्रांसफर) का बहुत ही ज्यादा उपयोग कर रहे हैं। हम आपको बता दे की लोगो ऐसा इस लिए करते है क्योकि इससे लोगो के समय की बहुत ही ज्यादा बचत होती है। इसके अलावा लोग रिचार्ज कराने से लेकर बिजली बिल का भुगतान तक मोबाइल से ही कर रहे है।

हम आपको बता दे की आज लोग पैसा अपने फोन से ट्रांसफर करने में कभी कभी दूसरे के खाते में ट्रांसफर कर देते है। तो वहीं दूसरी तरफ उनके अकाउंट से गलत तरीके से पैसा निकाल लिया जाता है। तो आप चिंतिंत न हो इस समस्या के लिए क्योकि हम आज आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है। जिससे आप अपनी मेहनत की कमाई को आसानी से बचा सकते है।

रिजर्व बैंक का नया नियम है की यदि आपकी अनुमति के बिना आपका पैसा निकाल लिया जाता है। तो आपको तीन दिनों के भीतर बैंक को इस घटना के बारे में बताना होगा।

जिसजे बाद बैंक आपके द्वारा दी हुई जानकारी की जांच करेगा। कि क्या आपका पैसा गलती से किसी अन्य खाते में ट्रांसफर हुआ है या फिर किसी ने गलत तरीके से पैसा निकाला है। जांच पूरी होने के बाद बैंक आपको आपका पूरा पैसा वापस करेगा यदि आपकी जानकारी सच्ची होगी।