PM ने ट्विटर पर शुरू किया #IndiaSupportsCAA अभियान, टॉप ट्रेंड बना

नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देशभर में मचे घमासान के बीच PM नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर #IndiaSupportsCAA अभियान शुरू किया है। PM ने लोगों से इस अभियान का समर्थन करने की अपील की है।
मोदी के मुहिम छेड़ने के एक घंटे के अंदर ट्विटर पर यह टॉप ट्रेंड बन गया। केंद्रीय मंत्री मंत्री पीयूष गोयल, नितिन गडकरी ने मोदी की इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए ट्वीट किए हैं।
PM मोदी ने #IndiaSupportsCAA ट्वीट करते हुए लिखा है क्योंकि CAA प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देता है और यह किसी की नागरिकता छीनता नहीं है।
PM ने अपने ट्वीट में लिखा है कि नमो ऐप के वॉलिंटियर मॉड्यूल के वाइस सेक्शन में मजेदार कंटेंट, ग्रॉफिक्स और अन्य को देखने के लिए इस हैशटैग को देखें। PM ने अपने ट्वीट में लिखा है कि इस हैशटैग के जरिए CAA के पक्ष में अपना समर्थन दें।
गौरतलब है कि CAA का कांग्रेस, टीएमसी समेत लगभग सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में इस एक्ट के विरोध में जोरदार प्रदर्शन हुए थे। यूपी में तो इन प्रदर्शनों में 19 लोग मारे गए थे। दिल्ली में भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे। विपक्षी दल सरकार से इस एक्ट को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।
PM के इस ट्वीट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ सरकार भी इस ऐक्ट को लेकर अब बड़ा अभियान शुरू करने वाली है। माना जा रहा है कि विपक्ष के दबाव के आगे न झुकते हुए PM ने इस एक्ट के बारे में लोगों को बताने के लिए यह अभियान शुरू किया है।
PM ने अभियान की शुरुआत करते हुए अपने ट्विटर हैंडल @narendramodi से सदगुरु का वीडियो भी शेयर किया है।
बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना
बीजेपी नेता अमित मालवीय ने पीएम मोदी की मुहिम का समर्थन करते हुए कहा कि CAA और NRC कांग्रेस की देन है। NDA केवल उन्हें उनका हक दे रही है जिसे कांग्रेस सालों के शासन के बाद देने में असफल रही थी।
-एजेंसियां

The post PM ने ट्विटर पर शुरू किया #IndiaSupportsCAA अभियान, टॉप ट्रेंड बना appeared first on updarpan.com.