वर्ष 2020 किस राशि के लिए होगा शुभ, जानिए

साल 2020 संपन्न-संपन्नता को सफल करने वाला होगा। यह वर्ष धन-धान्य की दृष्टि से सभी राशियों के जातकों के लिए यह फलदायी साबित होगा। बाजार के भाव बढ़ेंगे, विदेश के संबंध मजबूत होंगे। राष्ट्रीय दृष्टिकोण से भी यह वर्ष नई सफलताएं देने वाला होगा। चलिए जानते हैं विभिन्न राशियों के लिए कैसा रहेगा आगामी वर्ष।

मेष : इस राशि के जातकों के लिए यह वर्ष अत्यंत शुभ है। लाभ देने वाला है। हर प्रकार की सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से कष्टदायी रहेगा। पारिवारिक सामंजस्य रहेगा। मातृत्व प्रेम बढ़ेगा।

वृष : इस राशि के लिए यह वर्ष बहुत ही अच्छा रहेगा। विशेषकर विद्यार्थियों के लिए सफलता देने वाला होगा। नौकरी या व्यापार के क्षेत्र में प्रयास सफल रहेगा। नए संबंध बनने के पूर्ण योग हैं, जो उनके लिए भाग्योदय कारक रहेंगे। आपका लेनदेन लाभ देने वाला होगा।

मिथुन : आपकी सोच और विचार आपको नई दिशा में ले जाएंगे। नए लोगों से संबंध बनेंगे, विशेष प्रकार के लाभ होने की पूर्ण संभावना है। व्यापार में विशेष लाभ रहेगा। हर प्रकार की योजना आपके लिए फलदायी सिद्ध होगी।

कर्क: यह वर्ष कष्ट दाई है। शारीरिक, पारिवारिक कष्ट रहेगा। धन की दृष्टि से भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। घर में अलगाव की स्थिति बन सकती है, इसलिए सामान्य रहे। किसी भी प्रकार का लेन-देन न करें।

सिंह : यह वर्ष कष्टदायी रहेगा। शनिदेव की आराधना करें। किसी भी तरह का लेन-देन न करें। खानपान का व्यवहार उत्तम रखें। यात्राएं कम से कम करें। लेनदेन सोच विचार के साथ करें।