IPL की सभी टीमों ने जारी कर दी ओपनर बल्लेबाजों की नई लिस्ट, कई टीमों के बदल गए ओपनर

चेन्नई सुपर किंग्स-शेन वाटसन, अंबाती रायडू और मुरली विजय: चेन्नई की टीम इस साल भी वाटसन की बल्लेबाजी पर बहुत अधिक निर्भर करेगी और उनके साथ रायडू इस बार फिर उनका साथ देंगे जबकि मुरली विजय इस साल भी रिजर्व ओपनर बनकर रहेंगे।
कोलकाता नाईट राइडर्स-सुनील नरेन और शुभमण गिल: क्रिष लिन के जाने के बाद कोलकाता के लिए ओपनिंग की परेशानी अभी भी है। फिलहाल टीम में दो ओपनर मौजूद हैं एक सुनिल नरेन और दूसरा शुभमण गिल। नरेन पिछले साल भी ओपनर की भूमिका में थे लेकिन शुभमण को यह मौका नहीं मिला है। यदि ऑक्शन में कोई ओपनर बल्लेबाज टीम में शामिल होता है तो यह बदल सकता है।
मुंबई इंडियंस-रोहित शर्मा, क्विंटम डी कॉक और सूर्यकुमार यादव: मुंबई के लिए इस साल लुईस के जाने के बाद रोहित के साथ डीकॉक ओपनिंग करते नजर आएंगे जबकि सूर्यकुमार यादव को भी पहले नंबर से ओपनिंग की भूमिका में लाया जा सकता है। मुंबई इंडियंस प्रयोग में विश्वाश अधिक करता है ऐसे में अनमोल प्रीत को भी आजमाया जा सकता है।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु-पार्थिव पटेल और एबीडी विलियर्स: आरसीबी की ओपनिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर से डिविलियर्स के कन्धों पर ही होगी। उनका साथ देंगे पार्थिव पटेल। हालांकि कोहली भी कई बार ओपनिंग करने आते हैं और रन भी बनाते हैं।
किंग्स XI पंजाब-लोकेश राहुल, क्रिस गेल और करुण नायर: लोकेश राहुल पंजाब के लिए इस बार कप्तानी के साथ-साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे जबकि उनके साथ खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल होंगे। रिजर्व ओपनर के लिए करुण नायर टीम में मौजूद हैं।
राजस्थान रॉयल्स-जोश बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन: राजस्थान के लिए जोश बटलर और स्मिथ इस साल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे जबकि संजू सैमसन को रिजर्व ओपनर के रूप में आप देख सकते हैं। यदि ऑक्शन में कोई ओपनर बल्लेबाज टीम में शामिल होता है तो यह बदल सकता है।
दिल्ली कैपिटल्स-शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ: इस साल दिल्ली के ओपनिंग जोड़ीमें बदलाव देखने को मिलेगा। धवन के साथ इस साल रहाणे ओपनिंग करते नजर आएंगे जबकि पृथ्वी शॉ को तीसरे ओपनर के तौर पर मौका मिलेगा। धवन ने पिछले साल अच्छा रन बनाया था जबकि रहाणे ने भी अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।
सनराइजर्स हैदराबाद-डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन: हैदराबाद की ओपनिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो पर ही रहने वाला है। पिछले साल सबसे सफल ओपनर जोड़ीरहे इन दोनों दिग्गजों से फिर वही उम्मीद रहेगी। इसके आलावा टीम के पास केन विलियमसन जैसे ओपनर बल्लेबाज भी मौजूद हैं।