डाॅ. अचला नागर के पुत्र व नाट्यकर्मी संदीपन व‍िमलकांत नागर का निधन

मथुरा। प्रस‍िद्ध फ‍िल्म लेखक डाॅ. अचला नागर के पुत्र, उत्कृष्ट श्रेणी के कलाकार, ब्रज की विभूति संदीपन व‍िमलकांत नागर नहीं रहे। ब्रज क्षेत्र के जाने-माने फिल्मकार और नाट्यकर्मी संदीपन विमलकांत नागर का शनिवार देर रात मथुरा में उनके पैतृक निवास पर निधन हो गया। वे 61 बरस के थे। ब्रज क्षेत्र की कई प्रतिभाओं को उन्‍होंने माया नगरी में पहचान दिलाई थी। ब्रज भाषा की पहली फिल्‍म ब्रज भूमि का वो हिस्‍सा रहे थे। उनकी पिछले माह रिलीज हुई फिल्‍म सांझा को काफी सराहा गया था।

मशहूर फिल्म स्क्रिप्ट राइटर अचला नागर के जेष्ठ पुत्र संदीपन 80 के दशक से फिल्म निर्माण और रंगमंच से जुड़े हुए थे। आगरा- मथुरा सहित पूरे ब्रज क्षेत्र से उन्होंने तमाम नई प्रतिभाओं को मौका दिया और उन्हें सिल्वरस्क्रीन तक पहुंचाया। संगीत नाटक अकादमी सहित भारत सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार और तमाम संस्थाओं द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया था। उन्होंने अपने पीछे पत्नी रश्मि नागर पुत्र व पुत्री को छोड़ा है। हाल में ही उन्होंने एक फीचर फिल्म बनाने की घोषणा भी की थी।

संदीपन नागर के अनुज सिद्धार्थनगर जाने-माने फिल्म निर्देशक है और लंबे समय से मुंबई में रहते हैं। फिल्‍मकार के असमय निधन से आगरा के फिल्‍म प्रेमियों में गहरा शोक है। शहर में होने वाली सांस्‍कृतिक गतिविधियों में संदीपन बढ़चढ़ कर शामिल होते थे और आयोजकों को प्रोत्‍साहित करते थे। उनके मार्गदर्शन पर चलकर शहर की कई युवा प्रतिभाओं को माया नगरी में पहचान बनाने में सहयोग मिला था।

– एजेंसी

The post डाॅ. अचला नागर के पुत्र व नाट्यकर्मी संदीपन व‍िमलकांत नागर का निधन appeared first on updarpan.com.