क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार को स्पोर्टर्स हर्निया की बीमारी

भुवनेश्वर कुमार की अब क्रिकेट में कब वापसी होगी इसके बारे में उन्हें खुद भी पता नहीं है। भुवी स्पोर्टर्स हर्निया नाम की बीमारी से पीड़ित हैं और अब तक ये तय नहीं किया जा सका है कि इसके ठीक होने के लिए उन्हें सर्जरी की जरूरत है या नहीं।
उन्होंने इसके लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है लेकिन उनका कहना है कि उन्हें हर्निया के बारे में पहले पता क्यों नहीं चला।
भुवनेश्वर कुमार ने अपनी इस बीमारी के बारे में बात करते हुए कहा कि टी 20 विश्व कप शुरु होने में अभी नौ महीने का वक्त बचा है पर मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा। अब सबसे पहले मुझे फिट होना है और मुझे खुद भी पता नहीं है कि मैं कब तक फिट हो पाउंगा। अपनी इस बीमारी पर एनसीए की भूमिका के बारे में उन्होंने कहा कि ये बोर्ड पर निर्भर करता है कि वो इसे किस तरीके से लेते हैं। उन्हें एनसीए से बात करनी चाहिए। हालांकि उन्होंने एनसीए के बारे में कहा कि उन्होंने निश्चित तौर पर अपना बेस्ट किया होगा लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या गलत हुआ और वो इसके बारे में पता क्यों नहीं लगा पाए।
भुवनेश्वर कुमार के पूछा गया कि क्या खिलाड़ी एनसीए में जाने से डरते हैं तो इस पर उन्होंने कहा कि ये किसी भी खिलाड़ी की निजी इच्छा है कि वो वहां पर जाना चाहता है या नहीं। वहीं अपनी इस बीमारी से निजात पाने के बारे में उन्होंने कहा कि वो पहले इस समस्या को लेकर डॉक्टर से मिलेंगे और फिर पता चल पाएगा कि इसके लिए उन्हें सर्जरी की जरूरत है या नहीं।
भारत के लिए अब तक 21 टेस्ट, 114 वनडे और 43 टी20 खेल चुके भुवी ने कहा कि सर्जरी के बारे में अभी कुछ तय नहीं है लेकिन स्टोर्ट्स हर्निया के मामले में आम तौर पर सर्जरी ही की जाती है, बावजूद इसके हमें डॉक्टर से मिलना होगा। हालांकि मुझे पता नहीं है कि इसके बाद क्या होगा, लेकिन मैं जितनी जल्दी हो सके इसे ठीक कराने की कोशिश कर रहा हूं। वहीं उन्होंने ये साफ कर दिया कि जब तक मैं डॉक्टर से सलाह नहीं ले लेता तब तक नहीं बता पाऊंगा कि मैं क्रिकेट में कब वापसी करूंगा। वैसे भी ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि मैं कब तक फिट हो पाता हूं।
-एजेंसियां

The post क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार को स्पोर्टर्स हर्निया की बीमारी appeared first on updarpan.com.