शरीर में बदलाव चाहते हैं तो करें इन हरी गोलियों का सेवन, जानिए नाम

आजकल की बदलती जीवनशैली के कारण अधिकतर लोग अपनी सेहत पर ध्यान नही दे पाते हैं, इसीलिए शरीर से जुड़ी कई समस्याओ का सामना करना पड़ता है, जिनमे कमजोरी और तनाव प्रमुख हैं, लेकिन आज हम ऐसी दवा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सेवन से आपके शरीर में गजब के बदलाव आ जायेंगे। दोस्तों आज हम बात करेंगे स्पिरुलिना के बारे में जिसे सुपरफूड भी कहा जाता है । इसके अंदर काफी अधिक मात्रा में विटामिन, प्रोटीन, मिनरल्स, कैल्शियम, अनेकों पोषक तत्व की भरमार है इसके अंदर वह सभी चीजें आपको मिल जाती हैं जो आपके शरीर के लिए फायदेमंद होती हैं ।

1. फाइबर और प्रोटीन आपके लीवर को स्वस्थ रखने में सहायक होते है इन तत्वों की कमी को पूरा करने और पुराने हेपेटाईटिस जैसे रोग के मरीजों के लिए स्पिरुलिना एक बहुत ही गुणकारी और लाभदायक औषधि है।

2. आँखों के कई प्रकार की बीमारियों से बचने के लिए स्पिरुलिना एक बहुत ही सरल और लाभदायक साबित हुआ है। यह आँखों की गंभीर बीमारियों जैसे मोतियाबिंद, नेफ्रैटिक रेटिनल क्षति मधुमेह रेटिनल, आँखों की रोशन कम होना आदि के उपचार में स्पिरुलिना एक लाभदायक ओषधि है।

3. स्पिरुलिना वायरल इन्फेक्शन से बचने के लिए सहायक के रूप में होता है । इसमें सूजन को कम करने वाले तत्व मौजूद होते हैं । जो हानिकारक तत्व हमारे शरीर को नुकसान पहुँचते है स्पिरुलिना उन तत्वों को नष्ट करने और वायरल संक्रमण के असर को कम करता है ।

4. स्पिरुलिना कैप्सूल्स मधुमेह रोग से बचने के लिए यह एक बहुत ही फायदेमंद और गुणकारी औषदि है।