इस उपाय से वजन बढ़ेगा बहुत तेजी से, जानिए

अगर आप अपने दुबलेपन से परेशान हैं तो हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बता रहे हैं जिसका 1 महीने तक लगातार प्रयोग करने पर आपका वजन बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा । यह बहुत ही कारगर नुस्खा है । यह वजन बढ़ाने का प्राकृतिक तरीका है । आइए जानते हैं इस नुस्खे के बारे में –

आयुर्वेद के मुताबिक अश्वगंधा और शतावरी के सेवन से दुर्बल व्यक्ति की सेहत भी दुरुस्त हो सकती है। ऐसे लोग जिन्हें खाना न पचता हो या जिन्हें शारीरिक अति क्षीणता की शिकायत हो ऐसे लोग इस आयुर्वदिक औषधि का इस्तेमाल वजन बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। आजकल बहुत से युवा आकर्षक बॉडी पाने के लिए तमाम तरह की दवाओं आदि का सेवन करते हैं। ऐसे लोग भी शतावरी और अश्वगंधा के सेवन से बिना किसी साइड इफेक्ट के स्वस्थ और आकर्षक शरीर पा सकते हैं।

सेवन की विधि

इसके सेवन की विधि बहुत ही आसान है । अश्‍वगंधा और शता‍वरी का चूर्ण मार्केट में बड़ी आसानी से मिल जाता है । आप अगर चाहें तो 100-100 ग्राम के पैकेट लेकर उन्हें एकसाथ मिला लें, और फिर रोजाना दिन में दो बार आधा चम्‍मच यानी लगभग 5 ग्राम चूर्ण को गर्म दूध में मिलाकर पी सकते हैं । हालांकि इसका स्वाद थोड़ा कड़वा होता है इसलिए इसमें मिश्री मिलाकर भी पी सकते हैं । लेकिन आपको बता दें कि इसके सेवन के साथ-साथ व्‍यायाम करना भी जरूरी हैं । इसके अलावा आपको सुबह शाम 2-2 पके हुए केले भी खाने है । 1 महीने तक यह नुस्खा आजमाने के बाद आपका वजन तेजी से बढ़ने लगेगा ।