Ceasefire तोड़ना भारी पड़ा, भारत ने तबाह की PAK की चौकियां, 4 रेंजर्स ढेर

नई द‍िल्ली। पाकिस्तान की ओर से Ceasefire Violation  के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह करने के साथ ही पाकिस्तान रेंजर्स को भी मार गिराया है। पाकिस्तान की ओर से सीमापार से की जा रही Ceasefire Violation पर भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है। अब भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह करने के साथ ही कई पाकिस्तान रेंजर्स को भी मार गिराया है।

लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर Ceasefire Violation करना एक बार फिर पाकिस्तानी सेना को महंगा पड़ा। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय सेना ने 3-4 पाकिस्तानी रेंजर्स को भी ढेर कर दिया है। दरअसल, गुरुवार रात को पाकिस्तान ने पुंछ-राजौरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था और मोर्टार दागे थे।

पाकिस्तान ने हमले से बचने के लिए पीओके के नागरिकों को ढाल बनाया

पाकिस्तान भारतीय प्रहार से बचने के लिए पीओके के नागरिकों को ढाल बना रहा है। लोगों में पाक सेना के प्रति बढ़ रहे अविश्वास को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को एलओसी पर बसे लोगों को बस्तियां नहीं छोड़ने के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की। यह मदद एलओसी के दो किमी के दायरे में बसे 33,498 परिवारों की सभी विवाहित महिलाओं को हर माह 10 डॉलर (1546 पाकिस्तानी रुपए) के रूप में मिलेगी। लेकिन इसकी शर्त यह होगी कि ये परिवार सीमा न छोड़ें। सीमा छोड़ने पर आर्थिक मदद वापस ले ली जाएगी।

पहले भी दिया मुंहतोड़ जवाब

इससे पहले बुधवार को जम्मू कश्मीर के उरी में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार दागे और गोलाबारी भी की. पाकिस्तानी सेना की इस कायराना हरकत के कारण भारतीय सेना का एक सूबेदार शहीद हो गया। भारत की ओर से सेना ने पाकिस्तान को आर्टिलरी और मोर्टार से जवाब दिया।

भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की कई चौकियां तबाह कर दी गई। इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना ने स्वीकार किया है कि उसके दो सैनिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के देवा सेक्टर में मारे गए।

– एजेंसी

The post Ceasefire तोड़ना भारी पड़ा, भारत ने तबाह की PAK की चौकियां, 4 रेंजर्स ढेर appeared first on updarpan.com.