हिंदू सनातन धर्म सम्मेलन में इकबाल अंसारी को संतों ने किया सम्‍मानित

अयोध्‍या। उत्‍तर प्रदेश की धार्मिक नगरी अयोध्‍या में पश्चिम बंगाल के ओमकारनाथ देव मिशन की तरफ से अदालत में बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे मोहम्‍मद इकबाल अंसारी को सम्मानित किया गया। सुरसर राम जानकी मंदिर वासुदेव घाट पर आयोजित चार दिवसीय हिंदू सनातन धर्म सम्मेलन में संत-महंतों ने अंसारी की जमकर तारीफ की।
संतों ने कहा कि अगर इकबाल अंसारी जैसे देश के सारे मुसलमान हो जाएं तो देश सांप्रदायिक सद्भाव की नई मिसाल कायम करेगा। इस मौके पर अंसारी को माला और शॉल पहनाकर सम्मानित किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को करना था पर वह विलंब से पहुंचे। ऐसे में रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्‍येंद्र दास ने दीप प्रज्‍ज्वलित कर इसका उद्घाटन किया। सम्मान समारोह में राममंदिर के लिए योगदान देने वाले लोगों को ओमकार ट्रस्ट ने सम्मानित किया।
दिखी गंगा-जमुनी तहजीब
सम्मान समारोह में बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा कि भगवान श्रीराम का मंदिर जल्द से जल्द शुरू हो। यहां 75 एकड़ में रामलला विराजमान हैं। मंदिर में सभी देवी देवताओं की प्रतिमा लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए सबसे पहली ईंट मैं ही रखूंगा। मोदी सरकार से यही आशा है कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ करवाएं। इस मौके पर संतों और महंतों ने कहा कि इकबाल अंसारी की तरह पूरे मुस्लिम समाज को होना चाहिए। अगर ऐसा हो गया तो पूरे देश में किसी धर्म समुदाय की लड़ाई नहीं रह जाएगी।
-एजेंसियां

The post हिंदू सनातन धर्म सम्मेलन में इकबाल अंसारी को संतों ने किया सम्‍मानित appeared first on updarpan.com.