अगर महंगे आइटम्स खाने के शौकीन हैं तो भारत की इन 8 सबसे महंगी डिश का स्वाद भी चखिए, देखिए

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जो खाने-पीने के बेहद शौकीन हैं तो आपने ज़रूर अपने शहर के हर स्ट्रीट फूड और हर बड़ी दुकान के खानों का स्वाद ज़रूर चखा होगा।। अगर आप थोड़े और ज़्यादा फूड क्रेज़ी हैं तो आपने अपने आस-पास के भी सभी शहरों के मशहूर ज़ायकों का आनंद उठा लिया होगा। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि भारत में आखिर सबसे महंगी डिश कौन सी मिलती है? अगर नहीं तो आज हम आपको बता रहे हैं हमारे देश भारत में मिलने वाली उन 8 डिश के बारे में जो देश में मिलने वाली सबसे महंगी डिश मानी जाती हैं।

01- गोल्ड प्लेटेड डोसा, राजभोग, बैंगलुरू
आपने आज तक इसका नाम भी नहीं सुना होगा। आपको शायद यकीन ना हो लेकिन बेंगलुरू के राजभोग रेस्टोरेंट में 24 कैरेट सोने के वर्क वाला डोसा ग्राहकों को सर्व किया जाता है। लोग इसे सोने का डोसा बोलते हैं। एक प्लेट सोने के डोसे की कीमत 1100 रुपए है।
02- पिज्ज़ा क्यूब, लीला पैलेस, दिल्ली
ग्रे गूस वोदका के साथ सर्व किया जाने वाला ये पिज्ज़ा लॉब्सटर की टॉपिंग के साथ ग्राहकों को सर्व किया जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा एक पिज्ज़ा ऑर्डर करने पर आपको 10 हज़ार रुपए चुकाने होंगे। आपकी टेबल तक इसे खुद शेफ लेकर आएगा। अगर आपकी जेब में रकम की कमी नहीं है तो यकीन मानिए, ये पिज्ज़ा आपके लिए पैसा वसूल साबित होगा।
03- सूशी, ताजमहल होटल
अगर आप उन लोगों में से हैं जिनको सूशी बेहद पसंद है और ढेर सारी सूशी खाना पसंद है तो आपको सीधे रुख करना चाहिए ताजमहल होटल की किसी भी शाखा का। इसका स्वाद आपको यकीनन बेहद पसंद आएगा। हालांकि इसके लिए आपको 8,725 रुपए भी चुकाने पड़ेंगे।
04- पैकिंग डक, ची नी, दिल्ली
दिल्ली में एक रेस्टोरेंट है। नाम है ची नी। जी हां, ची नी। दिल्ली के रईस लोगों को ये रेस्टोरेंट बेहद पसंद आता है। वजह है यहां मिलने वाले खाने का स्वाद। यहां पर सबसे महंगी डिश है पैकिंग डक जिसकी कीमत है 5200 रुपए। बत्तख के मांस से तैयार होने वाली ये डिश आपको यकीनन बेहद पसंद आएगी।
05- लैम्ब वैट्रो, ओबेरॉय, मुंबई
मुंबई के होटल ओबेरॉय में मिलता है लैम्ब वैट्रो जिसकी कीमत है 4000 रुपए। यकीनन ये कीमत बेहद ज़्यादा है। लेकिन इसके स्वाद के सामने ये कीमत कम ही लगती है।
06- ग्रिल्ड पोर्क चॉप, यूका, सेंट रीजस, मुंबई
अगर आप मुंबई में हैं और किसी शानदार जगह लंच या डिनर करना चाहते हैं तो आपको यूका ज़रूर जाना चाहिए। मुंबई के अमीरों की पहली पसंद माना जाता है ये रेस्टोरेंट। यहां की खासियत है कि यहां से मुंबई के शानदार नज़ारे भी दिखाई देते हैं। तीन लोगों का खर्च यहां पर 16000 रुपए होता है। अगर आप यहां की ग्रिल्ड पोर्क चाप खाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 2250 रुपए चुकाने होंगे।
07- बटर चिकन, अनारकली, हैदराबाद
वैल, अब आप कहेंगे कि बटर चिकन तो भारत के बड़े शहरों में कहीं भी खा लिया जाए। लेकिन जनाब, हैदराबाद के अनारकली रेस्टोरेंट में तैयार होने वाला बटर चिकन विदेश से आने वाले एक खास प्रकार के पानी में पकाया जाता है। और उसके बाद इसे बोरोसिल कंटेनर में सर्व किया जाता है। यहां पर बटर चिकन खाने के लिए आपको 6000 रुपए चुकाने होंगे।
08- एंगस टी-बोन स्टीक, लीला पैलेस, दिल्ली
दिल्ली के लीला पैलेस नाम के पांच सितारा होटल में मौजूद है ली सरक्यू नाम का एक इटैलियन रेस्टोरेंट। ये एशिया का पहला ली सरक्यू रेस्टोरेंट भी है। ये मशहूर है अपनी लैविस डाइनिंग सैटअप के लिए। बता दें कि इसे डिज़ायन किया है जापान की मशहूर कंपनी डिज़ायन स्पिन स्टूडियो ने। अगर आप उन लोगों में से हैं जो स्वाद के सामने कीमत को पीछे रखते हैं तो आपको होटल लीला पैलेस के भीतर मौजूद ली सरक्यू नाम के इटैलियन रेस्टोरेंट का एंगस टी-बोन स्टीक ज़रूर चखना चाहिए। इसके लिए आपको 8,500 रुपए चुकाने होंगे।