CAA और NRC के खिलाफ हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा: ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि जब तक CAA और NRC को वापस नहीं लिया जाता, उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।
गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चीफ ममता बनर्जी ने एकबार फिर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने छात्रों से भी अपील की कि वे बिना किसी से डरे प्रदर्शन जारी रखें।
ममता बनर्जी ने गुरुवार को भी CAA और NRC के खिलाफ रैली निकाली। रैली में ममता बनर्जी ने वादा किया कि कर्नाटक में प्रदर्शनों के दौरान मारे गए लोगों के परिजन से मिलने के लिए तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा। ममता ने इस रैली में ‘CAA, NRC वापस लो, वापस लो’ के नारे भी लगवाए।
‘बिना डरे प्रदर्शन करते रहें छात्र’
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने छात्रों से प्रदर्शन जारी रखने को कहा। उन्होंने छात्रों से कहा, ‘किसी से डरें नहीं। मैं बीजेपी को आगाह कर रही हूं कि वह आग से नहीं खेले।’ मध्य कोलकाता में राजाबाजार से मलिक बाजार तक विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहीं बनर्जी ने आरोप लगाया कि CAA के खिलाफ बोल रहे छात्रों को बीजेपी डरा रही है। उन्होंने कहा, ‘हम CAA और NRC का विरोध कर रहे जामिया मिल्‍लिया इस्लामिया, आईआईटी कानपुर और अन्य विश्वविद्यालयों के छात्रों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हैं।’
कर्नाटक में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी अपने वादे पूरे नहीं करती है।
दरअसल, कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा था कि अगर जांच में 19 दिसंबर को प्रदर्शनों में हुई हिंसा में दोनों लोगों की संलिप्तता साबित होती है तो उनके परिवारों को एक भी रुपया नहीं दिया जाएगा। बता दें कि हिंसा के दौरान कई लोगों की जान चली गई थी।
अब ममता बनर्जी ने कहा है कि मेंगलुरु हिंसा में मारे गए लोगों के परिजन को वह अपनी तरफ से पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देंगी।
-एजेंसियां

The post CAA और NRC के खिलाफ हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा: ममता appeared first on updarpan.com.