शरीर की कमजोरी दूर करती है ये 5 चीजें , जानिए

5 . पनीर

पनीर स्वाद के साथ -साथ सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है , क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। इसके अलावा पनीर में पर्याप्त कैलोरी और फैट भी पाया जाता है। आपको रोजाना 100 ग्राम पनीर का सेवन जरूर करना चाहिए। इससे आपके शरीर का वजन भी बढ़ेगा और चेहरे पर भी निखार आएगा।

4 . बेसन के लड्डू

आपको दिन में दो बार बेसन के लड्डू जरूर खाना चाहिए। क्योंकि बेसन के लड्डू घी से बनते है और घी में भरपूर मात्रा में प्रोटीन , फैट और कैलोरी पाया जाता है। इसके रोजाना सेवन से आपका वजन तेजी से बढ़ने लगेगा।

3 . चॉकलेट

तेजी से वजन बढ़ाने में चॉकलेट का सेवन भी बहुत ही फायदेमंद होता है। क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में कैलोरी पाई जाती है। इसके सेवन से आपका मूड भी अच्छा रहता है।

2 . दूध

दूध हर तरीके से सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। दूध में प्रोटीन , कार्बोहाइड्रेड , विटामिन पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। दूध का नियमित सेवन करने से शरीर की सारी कमजोरी दूर हो जाती है। बेहतर होगा की आप हमेशा हल्का गर्म दूध का सेवन करें।

1 . केला

केले में कैलोरी बहुत अधिक पाई जाती है। आपको रोजाना दो से तीन केले खाने चाहिए। आप केले का शेक बनाकर भी पी सकते है। अच्छा होगा की रोजाना सुबह उठने के बाद केले का सेवन करें। केले का नियमित रूप से सेवन करने से आपके शरीर का वजन तेजी से बढ़ने लगता है।