पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने अब कांग्रेस का दामन भी छोड़ा

लखनऊ। पूर्व बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले ने अब कांग्रेस का दामन भी छोड़ दिया है। फुले इसी साल कांग्रेस में शामिल हुई थीं। अब उन्होंने कांग्रेस को भी अलविदा कहते हुए दावा किया है कि वह खुद की पार्टी बनाएंगी। इस्तीफा देने से पहले फुले ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में उनकी बात नहीं सुनी जाती है। यही आरोप लगाते हुए उन्होंने बीजेपी से भी नाता तोड़ा था। फुले कांग्रेस के टिकट पर बहराइच सीट से 2019 लोकसभा चुनाव लड़ी थीं लेकिन बुरी तरह हार गई थीं।
बता दें कि बहराइच से पूर्व सांसद फुले ने बीजेपी पर संविधान बदलने और आरक्षण को खत्म करने के लिए आरएसएस के साथ काम करने का आरोप लगाया था। इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हुई थीं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी में वह पार्टी में शामिल हुई थीं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर तीखा हमला भी बोला था।
तब कहा था, बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस के साथ
फुले ने कहा था, ‘बीजेपी की दलित विरोधी नीतियों के चलते देश के पिछड़ों, दलितों और मुस्लिमों ने बीजेपी को सत्ता से हटाने का फैसला किया है। बीजेपी को सिर्फ कांग्रेस ही रोक सकती है, इसलिए हम कांग्रेस का साथ देंगे और बीजेपी को रोकेंगे।’
बीजेपी पर लगाए थे ये आरोप
बीते साल दिसंबर में फुले ने बीजेपी पर समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। फुले ने यह भी आरोप लगाया था कि दलित सांसद होने की वजह से उनकी कभी बात नहीं सुनी गई और हमेशा उपेक्षा की गई। अब उन्होंने यही आरोप कांग्रेस पर लगाए हैं और कहा है कि वह अपनी नई पार्टी बनाएंगी।
-एजेंसियां

The post पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने अब कांग्रेस का दामन भी छोड़ा appeared first on updarpan.com.