कई जन्म लेकर भी सावरकर या गांधी नहीं बन सकते राहुल गांधी: RSS

नई दिल्‍ली। राहुल गांधी द्वारा सावरकर पर दिए गए बयान को लेकर भाजपा और शिवसेना ने मोर्चा खोला हुआ है। वहीं, RSS नेता इंद्रेश कुमार ने राहुल के बयान को लेकर कहा है कि वह कई जन्म लेकर भी सावरकर नहीं बन सकते हैं।
RSS नेता इंद्रेश कुमार ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता का सावरकर पर दिया गया बयान बेहद दुखद है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कई जन्म लेकर भी सावरकर नहीं बन सकते हैं और उन्हें ‘गांधी’ उपनाम का प्रयोग कर महात्मा गांधी का अपमान नहीं करना चाहिए।
कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि अंग्रेज सावरकर से डरते थे, इसीलिए अंग्रेजों ने उन्हें दो बार आजीवन कारावास दिया। राहुल कभी भी सावरकर के व्यक्तित्व के करीब नहीं हो सकते। उन्होंने ठीक ही कहा कि वह कोई सावरकर नहीं हैं, चाहे उन्होंने यह बयान उन्हें (सावरकर) अपमानित करने या अनादर करने के लिए ही क्यों ना कहा हो।
उन्होंने कहा कि राहुल से जुड़ा ‘गांधी’, गांधी शब्द का अनादर है। उन्हें ‘गांधी’ उपनाम का इस्तेमाल करके गांधी का अनादर नहीं करना चाहिए। वह कभी गांधी या सावरकर नहीं हो सकते। उनके बयान के कारण राष्ट्र आहत है।
गौरतलब हो कि शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की ‘भारत बचाओ’ रैली को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि वह ‘रेप इन इंडिया’ वाली उनकी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है।
कांग्रेस नेता ने रैली में कहा था कि मुझे संसद में भाजपा द्वारा कल टिप्पणी के लिए माफी मांगने के लिए कहा गया था। मुझे उस चीज के लिए माफी मांगने को कहा गया, जो सही है। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है। मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा।
वहीं, गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को उनके दादा का अपमान करने के लिए राहुल गांधी को सार्वजनिक रूप से पीटना चाहिए।
-एजेंसियां

The post कई जन्म लेकर भी सावरकर या गांधी नहीं बन सकते राहुल गांधी: RSS appeared first on updarpan.com.