Xiaomi Redmi K30 में होगा एक खास फीचर, स्मार्टफोन की फोटो लीक!

Redmi K20 सीरीज भारत में Redmi ब्रांड का फ्लैगशिप सीरीज है. इस सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन्स हैं – Redmi K20 और Redmi K20 Pro. पिछले कुछ समय से Redmi K30 स्मार्टफोन की रिपोर्ट्स आ रही हैं. हालांकि ये स्मार्टफोन इस साल तो लॉन्च नहीं होगा, लेकिन अब साल खत्म होने में दो महीने से भी कम बचे हैं.
भारत में Redmi K30 सीरीज अगले साल की शुरुआत में ही लॉन्च किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई हैं और एक कथित तस्वीर भी लीक हुई है.
ITHome की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक सबवे में इस स्मार्टफोन को यूज करते हुए देखा गया है जिसकी फोटो भी पब्लिश की गई है. हालांकि ये पूरी तरह से कवर्ड है जिसकी वजह से ये कहना मुश्किल है ये कौन सा डिवाइस है. इसमें सिर्फ फुल स्क्रीन दिख रही है और बेजल्स नहीं हैं.  
रिपोर्ट के मुताबिक Redmi K30 सीरीज में MediaTek का प्रोसेसर दिया जा सकता है. हाल ही में कंपनी ने Redmi Note 8 Pro लॉन्च किया है और इसमें भी कंपनी ने MediaTek का ही मिड रेंज गेमिंग प्रोसेसर दिया है. इसके अलावा Redmi K30 सीरीज के साथ कंपनी 5G कनेक्टिविटी का भी ऑप्शन दे सकती है.
Redmi K20 की बात करें तो इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 730 प्रोसेसर दिया गया है. जबकि Redmi K20 Pro में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर दिया गया है.
हाल ही में Redmi के जनरल मैनेजर ने चीनी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Weibo पर कहा है, ‘2020 में Redmi 5G पायनियर होगा. See You K30!. इस पोस्ट ये साफ हो गया है कि Redmi K30 सीरीज में 5G का सपोर्ट दिया जाएगा.