Uma Bharti की तबीयत बिगड़ी, हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती

देहरादून। गोमुख से गंगासागर तक एक सप्ताह पूर्व पर यात्रा पर निकली भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष साध्वी Uma Bharti  ब्रम्हपुरी आश्रम में फिसलने के कारण घायल हो गई थी। उन्‍हें हिमालयन हॉस्पिटल जॉली ग्रांट ले जाया गया है। उनके पैर के पंजे में माइनर फ्रैक्चर की खबर है। फिलहाल उन्हें हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

वरिष्ठ हड्डी रोग चिकित्सक डॉक्टर विजेंद्र चौहान और डॉ राजेश माहेश्वरी उनका इलाज कर रहे हैं। डॉक्टर ने देखरेख के लिए 24 घंटे तक हॉस्पिटल में ही रहने की सलाह दी है। जानकारी के अनुसार उमा भारती कल ऋषिकेश के ब्रहमपुरी आश्रम में बाथरूम में फिसल गई थीं।

बता दें कि गंगा स्वच्छता को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती 12 नवंबर को निजी यात्रा पर देवप्रयाग पहुंची थीं। उन्होंने संगम स्थल पर मां गंगा की आरती की थी। उमा भारती अपनी निजी गंगा तीर्थ यात्रा के साथ कोटेश्वर से देवप्रयाग तक करीब 24 किमी पैदल चलकर पहुंचीं थीं। इसके बाद रविवार को वो ऋषिकेश पहुंची थीं, जहां उन्हें चोट लग गई।

उप जिलाधिकारी नरेंद्र नगर युक्ता मिश्रा ने आश्रम पहुंचकर उनका हाल जाना। आश्रम के महामंडलेश्वर स्वामी दयाराम दास महाराज ने बताया कि साध्वी उमा भारती ने सोमवार की सुबह गंगा दर्शन की इच्छा जताई। जिस पर उन्हें पालकी में बिठाकर गंगा तट तक ले जाया गया। गंगा तट पर उन्होंने गंगा पूजन करने के साथ ध्यान लगाया। उन्होंने बताया कि जब तक वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हो जाती है तब तक यात्रा को स्थगित रखा गया है। वह आश्रम में ही स्वास्थ्य लाभ कर रही हैं।
– एजेंसी

The post Uma Bharti की तबीयत बिगड़ी, हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती appeared first on updarpan.com.