सड़क दुर्घटनाओं में 15 लोगों की मौत, 30 से अधिक घायल

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले में आज सुबह एक सड़क दुर्घटना में 10 लोगों की दर्दनाक हो गई। हादसे में 20 से 25 लोग घायल हो गए। हादसा श्री डूंगरगढ़ के नजदीक नेशनल हाइवे 11 पर हुआ, जहां एक टूरिस्ट बस और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बस राजस्थान परिवहन निगम की थी या प्राइवेट।
घटनास्थल पर मौजूद एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े सात बजे बीकानेर जयपुर राजमार्ग पर जोधासर और सेरूणा गांव के बीच यह हादसा उस समय हुआ जब सवारियों से भरी एक बस सामने से आ रहे ट्रक में टकरा गई। उन्होंने कहा कि हादसे में 8 से 10 लोगों की मौत हो गई। घायलों को बीकानेर और आसपास के अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस बीकानेर से जयपुर जा रही थी और टक्कर के बाद उसमें आग लग गई।
दोनों वाहनों के बीच टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रक पलटकर सड़क पर गिर गया जबकि यात्रियों से भरी बस के अगले हिस्से के परखचे उड़ गए। हादसे के बाद घटना स्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। वाहनों को हटाने के लिए बुलडोजर की मदद लेनी पड़ी। वहीं घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
कुशीनगर में भी बस दुर्घटना, 5 की मौत
इधर, बिहार से राजस्थान जा रही एक बस के देवरिया-कुशीनगर सीमा पर दुर्घटनाग्रस्त होने से 5 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 11 लोग घायल हुए हैं। हादसे की सूचना पाकर कमिश्नर, आईजी समेत दोनों जिलों के डीएम एसपी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से बचाव और राहत कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि बस में कुल 81 यात्री सवार थे। इस हादसे में मरने वाले सभी महाराजगंज जिले के निवासी हैं, जो काम की तलाश में जयपुर जा रहे थे।
-एजेंसियां

The post सड़क दुर्घटनाओं में 15 लोगों की मौत, 30 से अधिक घायल appeared first on updarpan.com.