रोहित चाहे जितने भी रिकॉर्ड बना ले, लेकिन बाबर आजम के ये 3 रिकॉर्ड तोड़ पाना मुश्किल !

रोहित शर्मा इस समय अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं. वहीं पाकिस्तान के नवनियुक्त कप्तान और बल्लेबाज बाबर आजम भी प्रत्येक मैच के बाद अपने प्रदर्शन से सभी को चकित कर रहे हैं.
बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गयी तीन टी 20 मैचों की श्रृंखला में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा प्रत्येक मैच के बाद कई रिकॉर्ड बना रहे हैं. आज के इस लेख में हम आपको बाबर आजम के उन रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो रोहित शर्मा शायद ही कभी तोड़ पाए. आइये जानें-
1- बाबर आजम के नाम अन्तर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 1000 रन पुरे करने का रिकॉर्ड है. बाबर आजम ने 26वीं पारी में टी 20 क्रिकेट में 1000 रन पुरे किए हैं. भारतीय टीम के कप्तान कोहली इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर हैं.
2- बाबर आजम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन पुरे करने वाले एशिया के पहले बल्लेबाज हैं. पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी ने 68 पारियों में तीन हजार वनडे रन के आंकड़े को पार किया.


3- बाबर आजम कप्तान के तौर पर डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बाबर आजम ने बतौर कप्तान डेब्यू करते हुए ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हाल ही में संपन्न हुई टी 20 सीरीज के पहले मैच में 59 रन की पारी खेली थी. रोहित बाबर के इस रिकॉर्ड को भी नहीं तोड़ सकते.