आज हम आपको बॉलीवुड के उन 7 अभिनेताओं के बारे में बताने वाले हैं, जो खुद के दम पर करोड़पति बने हैं। चलिए जानते हैं।

7) नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी – नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी को करियर की शुरुआत में काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं। लेकिन इन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में काफी ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया है। नवाजुद्दीन ने कई जबरदस्त हिट फिल्मों में काम किया है और आज ये एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों की फीस लेते हैं।
6) जैकी श्रॉफ – बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ मुंबई के छोटे से चॉल में रहते थे। आपको बता दें कि जैकी श्रॉफ ने बॉलीवुड और दक्षिण फिल्मों में काम करके अपनी एक अलग पहचान बना ली है। जैकी श्रॉफ आज एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं। आपको बता दें जैकी की पिछली फिल्म साहो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है।
5) सुनील शेट्टी – 1992 की फिल्म ‘बलवान’ से डेब्यू करने वाले सुपरस्टार सुनील शेट्टी खुद के दम पर करोड़पति बने है। फ़िलहाल फिल्मों से दूर है लेकिन अगले साल इन्हे साउथ और बॉलीवुड की फिल्मों में काम करते देखा जायेगा।
4) अक्षय कुमार – बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म सौगंध से की थी। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने दम पर नाम कमाया है। अक्षय कुमार को बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक माना जाता है। आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार बैंकॉक में वेटर के रूप में काम कर चुके हैं। अक्षय कुमार आज फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं।
3) अमिताभ बच्चन – अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के महानायक है और आज भी अमिताभ बच्चन की फिल्में लोगों को बहुत अच्छी लगती हैं। अमिताभ बच्चन विश्व के टॉप 10 अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में भी आते हैं। अमिताभ बच्चन 400 मिलियन डॉलर संपत्ति के मालिक हैं।
2) जॉनी लीवर – बॉलीवुड के सबसे बड़े कॉमेडियन जॉनी लीवर एक गरीब किसान के बेटे हैं। आपको बता दें कि बचपन में गरीबी के कारण जॉनी लीवर केवल सातवीं कक्षा तक ही पढ़ाई कर पाई और अपनी पॉकेट मनी के लिए उन्होंने कलम और कागज बेचने वाली सड़कों पर भी काम किया। जॉनी लीवर ने बॉलीवुड में आज अपने दम पर सब कुछ हासिल कर लिया है। जॉनी लीवर आज फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं।
1) शाहरुख खान – शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है और शाहरुख ने अपनी मेहनत के दम पर इतना ऊंचा मुकाम पाया है। शाहरुख दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अभिनेता हैं। शाहरुख 6200 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।