ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे विलेन जिनके दम पर हिट हुई फिल्में, फीस जान कर रह जाएंगे दंग

1- प्रतीक बब्बर – प्रतीक बब्बर को एक हीरो के रूप में तो पहचान नहीं मिल पाई लेकिन उन्होंने विलेन के रूप में अपनी पहचान जरूर बना ली है। फिल्म ‘बागी 2’ में 31 वर्षीय प्रतीक ने एक विलेन का किरदार निभाया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। प्रतीक बब्बर अब साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की अगली फिल्म ‘‘दरबार” में भी खलनायक की भूमिका निभाएंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रतीक विलेन का किरदार निभाने के लिए 1.5 से 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।
2- सोनू सूद – सोनू ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘शहीदे-ए-आजम’ से की थी जिसमें उन्‍होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्‍होंने कई छोटी बड़ी फिल्‍मों और अन्‍य भाषाओं की फिल्‍मों में भी काम किया जिसमें तमिल, तेलगु भी शामिल है। सोनू सूद मुंबई आये तो थे हीरो बनने लेकिन उन्होंने विलेन बनकर पहचान बनायी। फिल्म ‘दबंग’ के लिए सोनू फिल्मफेयर बेस्ट विलेन का अवार्ड जीत चुके हैं। वह विलेन का किरदार निभाने के लिए तकरीबन 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।
3- प्रकाश राज – प्रकाश राज साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बहुत की बेहतरीन कलाकार हैं। उन्होंने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी विलेन की जबरदस्त अभिनय की है। प्रकाश राज ज्यादातर विलेन के रोल में दिखाई देते हैं। प्रकाश राज फिल्म में विलेन का किरदार निभाने के लिए 2.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वह सिंघम, सिंह साहब द ग्रेट, वांटेड और दबंग2 जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके हैं।
4- संजय दत्त – अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए देश-विदेश में धूम मचा देने वाले अभिनेता संजय दत्त एक बार फिर विलेन का किरदार निभाने जा रहे हैं। दरअसल रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म शमशेरा में संजय दत्त अहम भूमिका निभा रहे हैं इससे पहले फिल्म ‘वास्तव’ में रघु का किरदार निभाकर उन्होंने खूब वाह वाही बटोरी। लेकिन सबसे ज्यादा लोकप्रियता उन्हें फिल्म ‘अग्निपथ’ में कांचा चीना का किरदार निभा के मिली। साल 2012 में उन्होंने इस रोल के लिए 6 करोड़ रुपये चार्ज किये थे।
5- आमिर खान – आमिर खान ने ज्यादातर फिल्मों में हीरो का किरदार निभाया है लेकिन फिल्म धूम 3 में उन्होंने एक शातिर विलेन का किरदार निभाया था। इस फिल्म में शातिर चोर का किरदार निभाने के लिए आमिर खान ने भारी-भरकम रकम ली। जिस वजह से वह दुनिया के सबसे महंगे विलेन माने जाते हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए आमिर खान ने 70 करोड़ की फीस ली थी इसके अलावा इस फिल्म के प्रॉफिट में भी उनका हिस्सा था।
6- अक्षय कुमार – इस लिस्ट में आखिरी नंबर आता है खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार का। हालांकि लोगों ने उन्हें विलेन के रूप में कम ही देखा है लेकिन आने वाली फिल्म ‘रोबोट 2.0’ में वह नकरात्मक भूमिका में नजर आयेंगे। कहा जा रहा है कि अक्षय ने इस फिल्म के लिए इतनी फीस ली है जिसने अब तक के सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के लिए अक्षय ने एक दिन का 2 करोड़, और पूरी फिल्म का 80 करोड़ रुपये चार्ज किये हैं।