भारत ने जीता First Test, बांग्लादेश को 130 रन से दी मात

इंदौर। भारत ने एक और धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को First Test में बांग्लादेश को 130 रन से मात दे दी।शनिवार को यहां के होल्कर स्टेडियम में दो मैच की सीरीज के First Test के तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से रौंद दिया।

बांग्लादेश की दूसरी पारी चायकाल के बाद 69.2 ओवर में 213 रन पर ढेर हो गई। मोहम्मद शमी ने चार, रविचंद्रन अश्विन ने तीन, उमेश यादव ने दो और ईशांत शर्मा ने एक विकेट लिया। मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 64 रन बनाए।

भारत ने अपनी पहली पारी 493/6 रन पर घोषित की थी। मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जमाया, जबकि चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा अर्धशतक लगाने में सफल रहे। बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर ही ढेर हो गई थी।

मयंक अग्रवाल (243) के दमदार शतक और मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंदबाजी (3+4=7 विकेट) की बदौलत भारत ने शनिवार को पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लदेश को एक पारी और 130 रन से हरा दिया। इसके साथ टीम इंडिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए बांग्लादेश की टीम 150 रन पर ढेर हो गई। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 493 रन पर घोषित की। भारत के 493 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर सिमट गई और मैच हार गई। भारत ने यह मुकाबला तीसरे ही दिन अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश की दूसरी पारी

खेल के दूसरे दिन मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक (243), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के बूते भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बनाए। रात में ही विराट ने सूचित कर दिया कि अब अगले दिन बांग्लादेश को बल्लेबाजी करनी है।

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। 16 रन के स्कोर पर बांग्लादेश अपने दोनो ओपनर्स गंवा चुका था। इमरुल काएस (6) को उमेश यादव और शादमान इस्लाम (6) को इशांत शर्मा ने बोल्ड कर पवेलियन लौटाया। 44 रन के स्कोर पर तक पहुंचते-पहुंचते बांग्लादेश मोहम्मद मिथुन (18) और मोमिनुल हक (7) को शमी के हाथों गंवा चुका था।

मिथुन एक छोर पर टिके हुए थे और 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उनके पास भी शमी की दमदार गेंद का कोई जवाब नहीं था। महमूदुल्लाह शमी का तीसरा शिकार बने। इसके बाद अश्विन ने लिटन दास (35) को पवेलियन लौटाया तो ड्रिंक्स के तुरंत बाद उमेश यादव ने मेहदी हसन मिराज को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को सातवां झटका दिया।
-एजेंसी

The post भारत ने जीता First Test, बांग्लादेश को 130 रन से दी मात appeared first on updarpan.com.