गूगल द्वारा सबसे ज्यादा पैकेज इस भारतीय को दिया गया है, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

मिली जानकारी के अनुसार, आईआईटी खड़गपुर के एक इंजीनियर, सिलिकॉन वैली में Google के माउंट व्यू ऑफिस के साथ तीन महीने की इंटर्नशिप के लिए कठोर टेलीफोन साक्षात्कार के माध्यम से गए। इंटर्नशिप के अंत में, उन्हें 2 करोड़ रुपये के वार्षिक वेतन पैकेज के साथ पूर्णकालिक पद की पेशकश की गई थी।

google साठी इमेज परिणाम

बता दें कि 22 वर्षिय अभिषेक ने गूगल से तीन महीने की इंटर्नशिप की थी। इस जॉब के लिए उन्हें कड़े इंटरव्यू से गुजरना पड़ा। इसके बाद वे गूगल के डिजाइन सल्यूशन के लिए चुने गए।

iit kharagpur साठी इमेज परिणाम

उन्होंने इसपर कहा कि, “पुणे से खड़गपुर और खड़गपुर से कैलिफोर्निया में Google माउंट व्यू तक की यात्रा काफी रोमांचक रही है। मुझे वहां इंटर्न के रूप में काम करने का बहुत अच्छा अनुभव था। एक नौकरी की पेशकश सोने पर सुहागा है।”

iit kharagpur साठी इमेज परिणाम

आपको बता दें कि अभिषेक अमेरिका में जन्में और पले बढ़े हैं। वे अपने परिवार के साथ अमेरिका से 2006 में भारत लौटे थे। इनके माता पिता इनकी पढ़ाई और भविष्य को लेकर चिंतित थे कि कैसे वे भारतीय एजुकेशन सिस्टम में खुद को फिट कर पाएंगे और अभिषेक ने यह कर दिखाया। डीपीएस के छात्र रहे अभिषेक ने दसवीं में 97.6 फिसदी अंक हासिल कर खुद को साबित कर दिया।