अब गोरखपुर में न तो मच्छर और न Mafia : मुख्यमंत्री

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 20 वर्ष पहले गोरखपुर की पहचान माफिया और मच्छरों से थी, लेकिन अब न यहां माफिया हैं और न ही मच्छर। आज देश के चुनिंदा शहरों में गोरखपुर की गिनती होने लगी है, क्योंकि यहां विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा देने वाला एम्स जैसा संस्थान है। जल्द ही खाद कारखाने की शुरुआत हो जाएगी। इसमें काफी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा।
दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को नगर निगम परिसर में करीब 23.45 करोड़ की लागत से बनने वाले निगम सदन के भूमि पूजन और इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन के शिलान्यास के मौके पर कही। इस मौके पर उन्होंने कुल 127.18 करोड़ की 180 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं 55.47 करोड़ रुपये की 53 योजनाओं का लोकार्पण किया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों को नवनिर्मित भवनों की चाभी भी सौंपी। साथ ही उन्होंने कहा कि गोरखपुर नए पर्यटक क्षेत्र के रूप में विकसित हो रहा है। रामगढ़ ताल के माध्यम से प्राकृतिक संपदाओं का संरक्षण हो रहा है। रामगढ़ ताल के लाइट एंड साउंड शो के साथ अगले वर्ष चिड़िया घर की सौगात भी गोरखपुर को मिलेगी।

इस मौके पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के कुशल नेतृत्व में उत्तरप्रदेश देश के उत्तम प्रदेशों में शामिल हो रहा है। आज कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण हुआ है। नगर निगम कार्यालय नए भवन में सुव्यवस्थित कार्यालय के साथ साथ सभी के बैठने आदि की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 700 इलेक्ट्रिक बसों की खरीदारी की है।

जल्द ही इलेक्ट्रानिक बसें चलने लगेंगी। इससे प्रदूषण में काफी कमी होगी। इस मौके पर मेयर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह, विधायक फ तेह बहादुर सिंह, शीतल पांडेय, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष राज्य महिला आयोग अंजू चौधरी, पूर्व मेयर डॉ. सत्या पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र शुक्ल, उपसभापति बृजेश सिंह छोटू, ऋषि मोहन वर्मा, मनु जायसवाल, कमिश्नर जयंत नार्लिकर, एडीजी जय नारायण सिंह सहित विभिन्न जन प्रतिनिधि गण एंव वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

-एजेंसी

The post अब गोरखपुर में न तो मच्छर और न Mafia : मुख्यमंत्री appeared first on updarpan.com.