INDvBAN में मयंक अग्रवाल ने जड़ा करियर का दूसरा दोहरा शतक

इंदौर। बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ दिया। मयंक अग्रवाल के टेस्ट करियर का यह दूसरा दोहरा शतक है। आज सुबह लंच के बाद उन्होंने शतक बनाया और दूसरे दिन के आखिरी सत्र में उसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। भारतीय पारी के 98वें ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन के उपर से छक्का जड़ अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक बनाया। मयंक ने अपनी पारी में 25 चौके और और पांच छक्के जड़े।

रोहित शर्मा के बाद मयंक अग्रवाल टेस्ट में छक्के लगाकर दोहरा शतक पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बनें। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह कारनाम किया था। रोहित के साथ बांग्लादेश के खिलाफ पारी की शुरुआत करने आए मयंक ने पिच पर टिक कर बल्लेबाजी की और चेतेश्वर पुजारा के साथ 91 रन और अजिक्य रहाणे के साथ मिलकर 190 रन की साझेदारी निभाई।

भारत ने आज शुक्रवार को टेस्ट के दूसरे दिन चार विकेट पर 4025 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल (230) और रवींद्र जडेजा (31) रन बनाकर नाबाद हैं। इस तरह बांग्लादेश की पहली पारी के आधार पर भारत के पास अब 252 रन की बढ़त हो चुकी है।
गुरुवार को भारत ने अपने पहले दिन के स्कोर 86/1 से खेलना शुरू किया। दूसरे ही ओवर में पेसर अबू जायेद को लगातार दो चौके ठोकते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 64 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके पहले कि पुजारा और खतरनाक होते अबू जायेद ने ही उन्हें चौथे स्लिप में लपकवाया, उन्होंने 54 रन बनाए।

भारत को सबसे बड़ा झटका उस वक्त लगा जब जायेद ने नए बल्लेबाज विराट कोहली को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। भारतीय कप्तान के खिलाफ जोरदार अपील अंपायर ने ठुकराई, लेकिन बांग्लादेशी कप्तान ने रीव्यू लेने में कोई हिचक नहीं दिखाई। थर्ड अंपायर ने फिल्ड अंपायर के फैसले को सिरे से नकारते हुए कोहली को पगबाधा आउट करार दिया।

लगातार झटकों के बीच मयंक अग्रवाल न सिर्फ क्रीज पर अंगद की तरह खड़े रहे बल्कि अपने करियर का तीसरा शतक भी पूरा किया। मयंक ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए 183 गेंदों में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से सैकड़ा जड़ा। यह तीनों शतक उन्होंने पिछली पांच पारियों में लगाए हैं। मयंक ने पिछला शतक इसी साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में लगाया था। उन्होंने यह तीनों शतक घरेलू मैदान पर और टेस्ट की पहली पारी में लगाए हैं।
– एजेंसी

The post INDvBAN में मयंक अग्रवाल ने जड़ा करियर का दूसरा दोहरा शतक appeared first on updarpan.com.