लता मंगेशकर की टीम का स्टेटमेंट, तबीयत में लगातार सुधार

मुंबई। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की तबीयत में लगातार सुधार आ रहा है। वह पिछले तीन दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। सांस लेने में तकलीफ के बाद सोमवार को ही लता को आईसीयू में भर्ती किया गया था। 2 दिनों से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। हालांकि अब उनके परिवार ने शुक्रवार को हेल्थ अपडेट जारी करते हुए कहा है कि लता की तबीयत पहले से काफी बेहतर है।
लता मंगेशकर की टीम ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, ‘हमें यह बताते हुए आपकी तरह ही खुशी हो रही है कि आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के साथ लता दीदी अब पहले से काफी बेहतर हैं।’
इससे पहले गुरुवार को लता मंगेशकर की फैमिली ने उनका हेल्थ अपडेट जारी करते हुए कहा था, ‘लता दी की हालत पहले से काफी बेहतर और स्थिर है। प्रार्थनाओं के लिए सभी का धन्यवाद। हम उनकी तबीयत में सुधार की कामना करते हैं ताकि वह जल्द घर लौट सकें। हमारे साथ रहने बने रहने के लिए और हमारी निजता का सम्मान करने के लिए आप सभी का आभार।’
इससे पहले इंटरनल मेडिसिन फिजिशन डॉक्टर प्रतित समदानी ने बताया था कि लता मंगेशकर के बाएं वेंट्रिकुलर में समस्‍या है और वह न्यूमोनिया से भी पीड़ित हैं। उनकी हालत नाजुक है लेकिन कुछ सुधार जरूर हुआ है।
डॉक्‍टरों का कहना है कि लेफ्ट वेंट्रिकल सबसे ज्‍यादा हार्ट की पम्पिंग पावर की सप्‍लाइ करता है और नॉर्मल फंक्‍शन के लिए यह सबसे ज्‍यादा जरूरी है। इस हालत में दिल के बाएं हिस्‍से को ज्‍यादा काम करना होता है। ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल ने लता की तबीयत के बारे में इससे ज्यादा जानकरी नहीं दी है।
-एजेंसियां

The post लता मंगेशकर की टीम का स्टेटमेंट, तबीयत में लगातार सुधार appeared first on updarpan.com.