बिग बॉस से जुड़ी ये 5 बातें, जो किसी को नहीं पता

टीवी के सबसे कोन्ट्रवर्सल रियलिटी शो बिग बॉस हर साल नए कंटेस्टेंट के साथ नया सीजन लेकर आता है और फिर होता है ढेर सारा ड्रामा ढेर सारी कोन्ट्रवर्सी. लेकिन इतने सीजनस के बाद भी बिग बॉस के कई ऐसे सीक्रेट्स है जो आडियंस को नहीं पता है.
जैसे की क्या ये स्क्रिप्टिड है. बिग बॉस की कंटेस्टेंट लिस्ट लास्ट टाइम तक लीक क्यों नहीं होती, बिग बॉस के घर में फोन अलाउड है क्या, बिग बॉस के घर में कोई पार्लर है क्या, कंटेस्टेंट के पास हर हफ्ते पहने के लिए इतनी खूबसूरत ड्रेसस कहां से आती है और भी बहुत कुछ.
क्या आप भी इन सवालों का जवाब जानने के लिए बेताब है, तो देर किस बात की चलिए आपको बताते है
पहला सवाल जो आडियंस के मन में आता है बिग बॉस के कंटेस्टेंट का सेलेक्शन कैसे होता है
शो के लिए अलग अलग ही फील्ड के कई जाने माने चेहरे को अप्रोच किया जाता है. इसके बाद उनका भी आडिंस होता है. ये आडिंस कम से कम 4 से 5 राउंड में होता है. इसके बाद फीस डीसाइड होती है. कंटेस्टेंट को एक कोड नेम दिया जाता है. ताकि मीडिया में पता न चल सकें की कौन सा कंटेस्टेंट घर में आने वाला है.
कोड नेम
इस सीजन में सिद्धार्थ शुक्ला का कोड नेम हल्क था इसी तरह देवोलिना का नाम बहुरानी, रश्मि का कोड देशी कुड़ी, शहनाज का कोड नेम गीत, माहिरा का कोड डीवा था ऐसे ही बाकी घरवालों के कोड नेम भी हैं
नो फोन
बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट को न्यूजपेपर, इंटरनेट का यूज नहीं करने दिया जाता है ऐसे में हर कोई सोचता है कि क्या सच में बिग बॉस के घर में फोन अलाउड नहीं होते.
बता दें ये सच है सभी कंटेस्टेंट के फोन स्टेज पर आने से पहले ही छीन लिए जाते है और जो फोन घर में टास्क के लिए यूज होते है उनमें भी ना तो कई सिम होती है और ना ही इंटरनेट. यानि की किसी भी तरह बाहर कॉन्टेक्ट नहीं किया जा सकता
हर जगह लगे होते है कैमरे  
बिग बॉस के घर में 132 कैमरे हैं शायद इसे भी ज्यादा. यहां तक कि घर में लगे बड़े बड़े मिरर के पीछे भी हिडन कैमरा लगे होते है ताकि  कंटेस्टेंट की हर एक छोटी से छोटी चीज कैमरे से बच ना सकें.
हर हफ्ते नए कपड़े कहां से आते हैं  
कंटेस्टेंट के पास हर वीकेंड के वार पर नए-नए ड्रेसस कहां से आते है ये सवाल भी कई बार मन में आता है. तो बता दें हर सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट का अपना एक डिजाइनर होता है या फिर घर में आने से पहले वो किसी एक डिजाइनर के साथ टाय कर लेते है जो उनके लिए हर हफ्ते कपड़े भिजवाते हैं. आपको याद होगा कि सीजन 11 हिना खान हर दिन एक नए नाइट शूट में नजर आती थी. जिसकी वजह यही थी.
कैसे तैयार होते है  
एक चीज जो हर किसी को हर हैरान करती है वो ये कि वीकेंड के वार पर हर कंटेस्टेंट इतनी अच्छी तरह कैसे रेडी नजर आते है. हेयरस्टाइल मेकअप सबकुछ परफेक्ट होता है. क्या बीबी हाउस में कोई पार्लर है. ऐसा नहीं है. बिगबॉस के घर में कोई पार्लर नहीं है. कंटेस्टेंट खुद ही तैयार होते है इंडस्ट्री में इतने सालों से काम करते करते वो सब मेकअप और हेयरस्टाइल में तो परफेक्ट होते ही है. साथ ही जिन्हें नहीं आता वो आपस में एक दूसरे की हेल्प भी कर लेते हैं.