WWE रेसलिंग जगत के सबसे बड़े ब्रांड के रूप में विश्वविख्यात है. WWE में ट्रिपल एच ने अपनी खास पहचान बनाई है. ट्रिपल एच न सिर्फ पेशेवर पहलवान है बल्कि एक जबरदस्त अभिनेता भी हैं. ट्रिपल एच WWE के रिंग में कई दिग्गज रेसलर्स को हरा चुके हैं.

ट्रिपल एच NXT के फाउंडर और प्रोडूसर हैं. ट्रिपल एच का जीवन सफर बेहद ही रोमांचकारी और शानदार रहा है. आज के इस लेख में हम आपको ट्रिपल एच के जीवन से जुड़े कुछ राज बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं ट्रिपल एच के बारे में-
1- WWE के इस बेहद ही खतरनाक रेसलर का जन्म 27 जुलाई 1969 को यूनाइटेड स्टेट्‍स में हुआ था. ट्रिपल एच का असली नाम पॉल माइकल लेवेस्की है.
2- 6 फीट 4 इंच लंबे ट्रिपल एच के फेवरेट रेसलर्स की लिस्ट में अंडरटेकर और रिक फ्लेयर के नाम शामिल हैं. इनकी फेवरेट फिल्म Gladiator है.
3- ट्रिपल एच ने WWE के चेयरमैन विंस की बेटी स्टेफ़नी मॅकमहन से 25 अक्टूबर 2003 को शादी की. हालांकि इनका अफेयर Late Joan Marie Laurer AKA Chyna से भी रहा.
4- रेसलिंग जगत से अलग ट्रिपल एच हॉलीवुड कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. इनके द्वारा अभिनीत कुछ मुख्य फिल्म The Chaperone और Inside Out है. ट्रिपल एच बतौर अभिनेता भी काफी सफल रहे हैं. शादी के बाद ट्रिपल एच काफी फैमस हो गये.
5- ट्रिपल एच की बचपन से ही कद-काठी काफी मजबूत थी. इसी वजह से इन्होने मात्र 14 वर्ष की आयु में ही बॉडी-बिल्डिंग का कार्य शुरू कर दिया था. 1992 में ट्रिपल एच ने IWF में डेब्यू किया.