टी20 क्रिकेट को लेकर KBC में पूछा गया सात करोड़ रूपये सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अभी सोनी टीवी पर आने वाले शो कौन बड़ेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे है. अभी KBC का 11वां सीजन चल रहा है. मंगलवार को आए शो में केबीसी को उसका चौथा करोड़पति भी मिल गया है. बिहार के अजीत कुमार ने उनसे पूछे गए हर एक सवालों का सही जवाब दिया और वो सात करोड़ के सवाल तक पहुंच गए लेकिन सात करोड़ रूपये के लिए उनसे जो सवाल पूछा गया वो उसका जवाब नहीं दे पाए.
केबीसी होस्ट करने वाले अमिताभ बच्चन ने सात करोड़ रूपये के लिए अजीत कुमार से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा था. अजीत कुमार से सवाल पूछा गया था कि एक ही दिन में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक लगाने वाला बल्लेबाज कौन है? इस सवाल के जवाब के लिए अजित कुमार को चार विकल्प दिए गए थे. पहला विकल्प था, नवरोज मंगल, दूसरा विकल्प था मोहम्मद हफीज, तीसरा विकल्प मोहम्मद शहजाद का था जबकि चौथा विकल्प शाकिब अल हसन का था. अजीत कुमार को इस सवाल का जवाब नहीं पता था और उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी जिसके बाद उन्होंने गेम क्विट करने का मन बनाया.
Image result for kbc t20 question
वहीं अमिताभ बच्चन ने जब इस सवाल के जवाब का अंदाजा लगाने के लिए कहा गया तो उन्होंने नवरोज मंगल का नाम लिया. हालांकि यह गलत जवाब था. इस सवाल का सही जवाब है मोहम्मद शहजाद. दरअसल, साल 2017 में मोहम्मद शहजाद ने अफगानिस्तान टीम की ओर से पहले ओमान और फिर आयरलैंड के खिलाफ खेले मुकाबले में एक ही दिन में 2 T20I मैचों में अर्धशतक जड़े था. ऐसा करने वाले वो पहले बल्लेबाज है.