ये है पहले डे नाईट टेस्ट मैच का नया टाइम टेबल, जानिए नये बदलाव

भारत व बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के समय में खराब मौसम को ध्यान में रखते हुए कई बदलाव किए गए हैं। बता दें कि सर्दी की शाम में ओस काफी मात्रा में गिरता है जिसकी वजह से इससे खेल बाधित होता है। इसे ध्यान में रखते हुए BCCI से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने ये मांग की थी कि मैच के समय में बदलाव किया जाए।

day night test match साठी इमेज परिणाम

मैच का अब नया टाइम यह रहेगा-

खबरों के मुताबिक अब मैच दिन में 1 बजे से शुरू होगा और रात 8 बजे तक खेला जाएगा। भारत अपना पहले डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में 22 नवंबर से 26 नवंबर तक खेलेगा। यह इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला होगा। दूसरा टेस्ट मैच एक बजे शुरू होगा। खेल का पहला सेशन 1 बजे से 3 बजे तक चलेगा। इसके बाद दूसरा सेशन 3.40 से 5.40 तक चलेगा और फिर तीसरा सेशन शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक चलेगा।

day night test match साठी इमेज परिणाम

मैच के टाइम टेबल में बदलाव की वज़ह-
दरअसल, ओस की वजह से गेंद काफी गीली हो जाती हैं और इससे खिलाड़ियों को परेशानी हो सकती है। ईडन गार्डन ने पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी बोले कि खेल जल्दी शुरुआत होने से हमें ड्यू फैक्टर से फाइट करने में आसानी होगी। ओस खेल को रात 8 या फिर 8.30 के बाद प्रभावित करता है और ये हम उजले गेंद की क्रिकेट में देख चुके हैं। इससे पहले ओस खेल को ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाता है। इसके अलावा हमने ओस से छुटकारा पाने के लिए कुछ अन्य उपाय भी किए हैं।