फिल्म होटल मुंबई सच्ची कहानी पर है आधारित, इस दिन देगी सिनेमाघरों में दस्तक

फिल्म होटल मुंबई की रिलीज डेट का ऐलान हो चुका है. इस फिल्म में अनुपम खेर ने अहम किरदार किया है. 29 नवबंर को फिल्म रिलीज होगी इसके अलावा यह फिल्म भारत में तीन से चार भाषाओं में रिलीज होगी. ये फिल्म मुंबई स्थित होटल ताज में हुए हमले पर आधारित हैं जिसे 26 11 के नाम से जाना जाता है. फिल्म में देव पटेल, अनुपम खेर, आर्मी हैमर और नाज़नीन बोनादी हैं जैसे कलाकार आपको देखने को मिलेंगे. फिल्म के निर्माता एंथनी मारस ने फिल्म को लेकर कहा है कि फिल्म को लेकर काफी मेहनत की गई है. इस फिल्म को बनाने के लिए काफी चीजों पर रिसर्च करना पडा है.
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये फिल्म 29 नवंबर 2019 को पर्दे पर देखने को मिलेगी. हालांकि इससे पहले भी मुंबई के ताज होटल पर कई फिल्में बन चुकी है लेकिन इस बार कुछ अलग तरीके से फिल्म को दिखाने की कोशिश की गई है. फिल्म के डायरेक्ट और लेखक मारस ने फिल्म से पहले कई वीडियो देखे कुछ ऐसे लोग जो इस घटना का शिकार हो चुके हैं उनसे बातचीत की जिसके बाद उन्होंने फिल्म बनाने का फैसला लिया.
इस फिल्म के बारे में निर्देशक का कहना है कि होटल मुंबई एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म नहीं है बल्कि उससे भी अधिक है. यह भावना को छूता है फिल्म को लेकर काफी सालों से तैयारियां चल रही हैं. फिल्म के देखना काफी दिलचस्प होगा.