प्रकाश जावडेकर ने संभाला भारी उद्योग मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार, अरविन्द सावंत ने दिया था इस्तीफा

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज से भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया है। जावडेकर के पास इसके अतिरिक्त सूचना प्रसारण मंत्रालय और पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय भी है। बता दें कि मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत का इस्तीफा मंजूर कर लिया था। 
अरविंद सावंत केंद्र सरकार में भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय का कार्य देख रहे थे। किन्तु महाराष्ट्र में जारी सियासी खींचतान के चलते उन्होंने सोमवार को केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। अब भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय का प्रभार भी महाराष्ट्र से ही आने वाले नेता को दिया गया है। केंद्र सरकार में सूचना प्रसारण और पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन मंत्रालय को देख रहे प्रकाश जावड़ेकर को अब भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना के गठबंधन ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। चुनावी परिणाम में शिवसेना ने विधानसभा चुनाव में 56 सीटें हासिल की थी और भाजपा ने 105, दोनों दलों के गठबंधन को बहुमत भी हासिल हुआ, किन्तु सीएम के पद को लेकर पेंच फंस गया।