गाजा पट्टी पर इजरायल का हवाई हमला, 6 लोगों की मौत

गाजा सिटी। दक्षिण गाजा पट्टी पर इजरायली हवाई हमले में एक ही परिवार के 6 सदस्य मारे गए। तटीय फलस्तीनी एन्क्लेव के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इजरायल के सैन्य आंकड़ों के मुताबिक इस्लामिक जिहाद आतंकी ठिकानों पर इजराइल के हमलों में मंगलवार से अब तक 32 लोग मारे जा चुके हैं वहीं इजराइल पर 350 रॉकेट दागे गए हैं।
कमांडर के मारे जाने के बाद 200 से ज्यादा हमले
बता दें कि पिछले दिनों इजरायल की एयरस्ट्राइक में गाजा में इस्लामिक जिहाद कमांडर के मारे जाने के बाद इजरायल पर 200 से ज्यादा मिसाइलों से हमला हुआ है। पिछले कुछ महीने में गाजा पट्टी पर ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं।
इजरायल के हमले में मारा गया बहा अबू अल अता
इजरायल की एयरस्ट्राइक में गाजा में इस्लामिक जिहाद कमांडर के मारे जाने के बाद इजरायल पर 200 से ज्यादा मिसाइलों से हमला हुआ है। पिछले कुछ महीने में गाजा पट्टी पर ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं। मंगलवार को इजरायल की एयरस्ट्राइक में उत्तरी गाजा में बहा अबू अल अता मारा गया था। इजरायल के रक्षा विभाग के मुताबिक आतंकी अता कई बड़े हमलों की योजना बना रहा था।
अता की मौत का जवाब देने की इस्लामिक जिहाद
फलिस्तीनी सूत्रों ने बताया कि जब हमला हुआ तब गाजा सिटी के शेजैया जिले में अता और उनकी पत्नी अपने घर की तीसरी मंजिल पर सो रहे थे। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अता के चार बच्चे और एक पड़ोसी भी हमलों में घायल हुआ है। इस्लामिक जिहाद ने अता की हत्या का दमदार जवाब देने की चेतावनी दी थी।
-एजेंसियां

The post गाजा पट्टी पर इजरायल का हवाई हमला, 6 लोगों की मौत appeared first on updarpan.com.