हरियाणा : मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल के सामने खड़ी हुई नई चुनौती, बढ़ाते दबाव ने गर्माई सियासत

चुनाव के बाद हरियाणा में भाजपा-जेजेपी सरकार स्थापित हुई है. लेकिन विस्‍तार से पहले राज्‍य की सियासत गर्मा गई है. कैबिनेट विस्‍तार की हलचल के बाद पांच निर्दलीय विधायकों ने बैठक कर भाजपा पर दबाव बढ़ा दिया है. आज सुबह मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कैबिनेट के विस्‍तार को लेकर मंत्रणा की थी. इसके बाद दुष्‍यंत चौटाला ने कहा था कि कैबिनेट का विस्‍तार 48 घंटों में हो जाएगा. इसके बाद निर्दलीय विधायक सक्रिय हुए.
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज सुबह शुरू हुई हलचल से लगा कि राज्‍य में बुधवार या बृहस्‍पतिवार तक कैबिनेट का विस्‍तार हो जाएगा. उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. दोनों के बीच कई घंटे तक चर्चा हुई.बैठक के बाद दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्‍तार अगले 48 घंटे में हो जाएगा.
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के साथ बैठक खत्‍म होने के बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सीएम के साथ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई है. मंत्रिमंडल का विस्‍तार अगले 48 घंटे में होगा. मुख्यमंत्री के साथ नए मंत्रियाें के विभागों के आवंटन को लेकर भी चर्चा हुई है. उन्‍हाेंने कहा कि जेजेपी से कितने मंत्री बनेंगे और दो बनेंगे या ढाई बनेंगे, यह सब हमारा अंदरूनी मामला है. उन्‍होंने कहा कि कितने निर्दलीय मंत्री बनेंगे ये दोनों दल मिलकर तय करेंगे.