बॉलीवुड में कुछ अभिनेताओं को लोग हीरो के किरदार में, तो कुछ अभिनेताओं को खलनायक के किरदार में पसंद करते हैं। आज के इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के बड़े खलनायकों के बेटों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।
7) अमरीश पुरी का बेटा राजीव पुरी
अमरीश पुरी बॉलीवुड के एक बहुत ही बेहतरीन अभिनेता रहे। इन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के द्वारा बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई। अमरीश पुरी ने बॉलीवुड की अधिकतर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया। लेकिन वे असल जिंदगी में एक बहुत ही अच्छे और नेक दिल इंसान थे। आपको बता दें कि अमरीश पुरी के बेटे का नाम राजीव पुरी है और राजीव एक मरीन नेविगेटर के रूप में काम करते हैं।
6) अमजद खान का बेटा शादाब खान
‘शोले’ के गब्बर सिंह तो खलनायकों के खलनायक रह हैं, उनको कौन नहीं जानता है। अमजद खान ने गब्बर सिंह के किरदार को अपनी दमदार एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी की बदौलत अमर कर दिया। हालांकि, उनके बेटे शादाब खान ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी।
5) मैक मोहन का बेटा विक्रांत मेकीजन
अब गब्बर के साम्भा को ही देख लीजिये. इनका नाम ‘मैक मोहन’ है और ये मुंबई क्रिकेटर बनने आए थे. वो कहते है ना जो होता है अच्छे के लिए ही होता है. आज मैक मोहन एक जाना पहचाना नाम है. उनके बेट ‘विक्रांत मेकीजन’ भी अब फिल्मों में काम करते हैं।
4) रजा मुराद का बेटा अली मुराद
रजा मुराद बॉलीवुड की कई फिल्मों में बेहद ही खतरनाक विलेन का किरदार निभा चुके हैं। आपको बता दें कि रजा मुराद ने फिल्म पद्मावत में भी अभिनय किया था। रजा मुराद के बेटे का नाम अली मुराद है। उनके बेटे अली मुराद ने लंदन के एक्टिंग स्कूल में एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है और जल्द ही अली मुराद बॉलीवुड में डेब्यू कर सकते हैं।
3) डैनी डेंजोंगप्पा का बेटा रिन्ज़िंग डेन्जोंगपा
डैनी बॉलीवुड के जबरदस्त खलनायकों में गिने जाते हैं। आज भी उन्हें अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अग्निपथ’ के कांचा चीना के नाम से लोग याद करते हैं। उन्होंने ‘हम’, ‘खुदा गवाह’, ‘घातक’ जैसी फिल्मों से अपनी एक अलग पहचान बनाई। इनके बेटे रिन्ज़िंग डेन्जोंगपा है, जो अपने बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी में लगे हुए हैं। देखना होगा कि ये अपनी कैसी छाप छोड़ते हैं।
2) कबीर बेदी का बेटा अदम बेदी
‘कबीर बेदी’ को बॉलीवुड का हैंडसम विलेन माना जाता है. इन्होने लोगों के बीच काफी लोकप्रियता बटोरी थी. कबीर बेदी के बेटे ‘अदम बेदी’ भी बहुत हैंडसम हैं और वो पेशे से एक इंटरनेशनल मॉडल हैं।
1) एम बी शेट्टी का बेटा रोहित शेट्टी
एम बी शेट्टी बॉलीवुड की दुनिया का एक बहुत बड़ा नाम रहे। एम बी शेट्टी ने फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई। एम बी शेट्टी के बेटे का नाम रोहित शेट्टी है, जिन्हें आप सब तो जानते ही होंगे। रोहित शेट्टी ने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में अपना नाम कमाया और अब रोहित शेट्टी बहुत ही सफल बॉलीवुड डायरेक्टर बन चुके हैं।