फाइनल में एंट्री करने के लिए भारत को जीतने होंगे इतने सारे मैच, देखें लिस्ट

14 नवंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है जो कि विश्व चैंपियनशिप का हिस्सा है। 1 अगस्त से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हुई है। आपको जानकर बहुत ही खुशी होगी कि भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में पहले नंबर पर बनी हुई है।

indian cricket team साठी इमेज परिणाम

अब तक भारतीय टीम ने पांच टेस्ट मैच खेले हैं और सभी पांच टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। भारतीय टीम के 240 अंक हैं। आज की पोस्ट में हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में प्रवेश करने के लिए भारत को कितने मैच जीतने होंगे।

indian cricket team साठी इमेज परिणाम

जहाँ भारतीय टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कुल 18 टेस्ट मैच खेलने थे वहीं भारतीय टीम 5 मैच खेल चुकी है। अब भारत को 13 टेस्ट मैच और खेलने हैं। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने के लिए भारत को कम से कम 10 मैच जीतने होंगे। हालांकि भारतीय टीम ने 5 मैच जीते हैं। भारत को 13 में से 5 मैच और जीतने होंगे।

indian cricket team साठी इमेज परिणाम

फिर भी यह तय नहीं है कि 10 मैच जीतने के बाद ही भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाए। आईसीसी ने नियम बनाया है कि किसी भी टीम को फाइनल में प्रवेश करने के लिए मिनिमम 10 मैच जीतने होंगे, अन्यथा वह फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाएगी।