प्यार का इजहार करने के लिए ‘I LOVE YOU’ कहने के बजाय, अपनाएं ये 5 खूबसूरत तरीके

relation
प्यार का इजहार करने के लिए पूरी दुनिया में लोग एक-दूसरे को ‘I love You’ कहते हैं। इस शब्द का अपना ही एक मैजिक है, जो पार्टनर के फेस पर साफ दिखता है। लेकिन कुछ ऐसे भी खूबसूरत तरीके हैं, जिनके जरिए आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। इसलिए अगर आप आई लव यू की जगह कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं तो इन तरीकों को जरूर अपनाएं। ऐसा करके आप बहुत आसानी से अपना प्यार का जाहिर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन 5 तरीकों के बारे में…

लव नोट्स

अपनी क्रिएटिविटी का हुनर दिखाकर आप अपने पार्टनर के लिए प्यार भरे संदेश लिखें। ऐसा करने से जब आपका पार्टनर सामने नहीं होगा तो ये संदेश आपको उसके होने का एहसास कराएंगे। मायके या फिर ऑफिस और टूर पर जा रहीं हो तो अपने हमसफर के लिए एक प्यार भरा संदेश जरूर छोड़ें। इससे उन्हें आपके प्यार का एहसास होता रहेगा।

एहसास कराएं कि आपको उनकी जरूरत है

जब-जब कोई पार्टनर अपने साथी से यह कहता है कि उन्हें आपका साथ बहुत सुकून पहुंचाता है। तो यह बात उनके दिल में उतर जाती हैं। इसलिए अक्सर पार्टनर को इस बात का एहसास कराएं कि वे आपके लिए बहुत ज्यादा स्पेशल हैं। ऐसा करते रहने से आप दोनों का रिश्ता बहुत स्ट्रॉन्ग रहेगा। 

उनके इंट्रस्ट की चीजों में लें दिलचस्पी

अगर आप दोनों का इंट्रस्ट अलग है तो हमेशा उन पर अपनी पसंद थोपे नहीं। अगर आप कभी-कभी उनकी पसंद की चीजें व बातें करेंगी तो इससे उन्हें अच्छा फील होगा।

नकी पसंद का खाना बनाएं

मूड खराब होने पर अपना फेवरेट खाना बनाकर खाने से हमारा मूड खुशनुमा बन जाता है। इसलिए अगर आप अपने पार्टनर से लव एक्सप्रेस करना चाहती हैं तो उन्हें उनका फेवरेट खाना बनाकर खिलाएं। अगर आपके पति खाने-पीने के शौकीन हैं तो तब तो यह सोने पर सुहागे का काम करेगा।

बिताएं सुकून के पल

बिजी लाइफस्टाइल के चलते कई बार आपका पार्टनर काफी थकान महसूस करते हैं। इसलिए आप उनसे ज्यादा देर तक जागने या बातचीत करने के लिए फोर्स ना करें। उन्हें रिलैक्स फील करवाएं और चाहें तो अपने मुलयम हाथों से उनके सिर की मसाज कर दें। इससे उन्हें नींद भी अच्छी आएगी और उन्हें आपकी ये बात पसंद भी आएगी।